जहानाबाद जेल ब्रेक में शामिल रहा नक्सली गिरफ्तार

सिमडेगा : सिमडगा पुलिस ने जहानाबाद जेल ब्रेक कांड में शामिल रहे माओवादी सबजोनल कमांडर जितेंद्र सिंह उर्फ टाइगर काे गिरफ्तार किया है. पटना पुलिस से सूचना मिली थी कि टाइगर सदर थाना क्षेत्र के कुडरूम में छिपा हुआ था़. एसपी राजीव रंजन सिंह ने एसडीपीओ के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन कर मंगलवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 11, 2016 2:56 AM
सिमडेगा : सिमडगा पुलिस ने जहानाबाद जेल ब्रेक कांड में शामिल रहे माओवादी सबजोनल कमांडर जितेंद्र सिंह उर्फ टाइगर काे गिरफ्तार किया है. पटना पुलिस से सूचना मिली थी कि टाइगर सदर थाना क्षेत्र के कुडरूम में छिपा हुआ था़. एसपी राजीव रंजन सिंह ने एसडीपीओ के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन कर मंगलवार की रात कुडरूम में छापामारी की़. घर को चारों ओर से घेर कर तलाशी ली गयी़. वहां से नक्ससी टाइगर काे पकड़ा गया.
बिहार में 25 मामलाें का आराेपी : एसपी ने बताया कि नक्सली टाइगर वर्ष 2005 में जहानाबाद जेल ब्रेक कांड में शामिल था़. उसे 2010 में एके 56 व एक कारबाइन के साथ पकड़ा गया था़. दोनों हथियार पुलिस से लूटे गये थे. 2015 में उसने भोजपुर की पांच सड़कों पर लैंड माइंस बिछायी थी. बिहार केभोजपुर, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, नवादा, रोहतास के अलावा अन्य थानों में उसके खिलाफ 25 मामले दर्ज है़ं
जमीन विवाद के कारण नक्सली बना : टाइगर
माओवादी जितेंद्र सिंह उर्फ टाइगर ने बताया कि वह जमीन विवाद के कारण ही भाकपा माओवादी में शामिल हुआ था़. वह चपड़ी गांव का है़. गांव के ही शिव प्रसाद द्वारा जमीन हड़प ली गयी थी.
वह थाना भी गया था, किंतु न्याय नहीं मिला़ 16 साल पहले वह माओवादी में शामिल हुआ था. फिर भी उसकी जमीन वापस नहीं मिली़, काे वह तीन लोगाें के साथ संगठन छोड़ कर भाग निकल़ा. माओवादी अपने उद्देश्य से भटक गये है़ं. माओवादी के बड़े नेताआें के बच्चे बड़े स्कूलों में पढ़ते है़ं. उनका घोड़ा जितना दाना खाता है, उतना भी पैसा हम जैसे लोगों को नहीं दिया जाता था.

Next Article

Exit mobile version