कुरडेग में ”सरकार आपके द्वार”, उपायुक्‍त बोले – संपन्न लोग लाल कार्ड कर दें सरेंडर

सिमडेगा : कुरडेग प्रखंड कार्यालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत प्रखंड स्तरीय जनता दरबार का आयोजन किया गया. मुख्य रूप से उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. उपायुक्त ने सरकार द्वारा चल रहे योजना के बारे में विस्तार पूर्वक ग्रामीणों को जानकारी दी. उपायुक्त ने कहा जो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 12, 2020 7:59 PM

सिमडेगा : कुरडेग प्रखंड कार्यालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत प्रखंड स्तरीय जनता दरबार का आयोजन किया गया. मुख्य रूप से उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

उपायुक्त ने सरकार द्वारा चल रहे योजना के बारे में विस्तार पूर्वक ग्रामीणों को जानकारी दी. उपायुक्त ने कहा जो संपन्न परिवार हैं वह अपना राशन कार्ड सरेंडर कर दें. सभी राशन कार्ड की जांच की जाएगी. पकड़े जाने पर कार्रवाई की जायेगी.

उपायुक्‍त ने वृद्धा पेंशन लाभुकों को आश्‍वस्‍त किया कि उन्‍हें पेंशन जरूर मिलेगा. आपलोग आधार कार्ड, बैंक पासबुक और आवेदन जमा कर दें. प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में जानकारी देते हुये बताया कि जनगणना 2011 में हुई थी. उसी के अनुसार लोगों को क्रम से आवास दिया जा रहा है.

अभी जो आप आवेदन दे रहे हैं उसे भी सरकार के पास भेजा जायेगा. उसके लिए आपको सब्र करना होगा. उपायुक्त ने सभी विभाग के स्‍टॉल में जाकर निरीक्षण किया. परिवहन विभाग द्वारा डीएल ऑनलाइन कर लोगों को लर्निंग लाइसेंस दिया गया. इस मौके पर डीडीसी, एसडीओ सहित जिला के वरीय पदाधिकारी, सांसद प्रतिनिध सुशील श्रीवास्तव, प्रमुख माधुरी देवी भी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version