संजय सेठ जी, आपके खादी बोर्ड मुख्‍यालय में क्‍यों हो रहा है राष्‍ट्रपिता का अपमान?

रांची : झारखंड राज्‍य खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के मुख्‍यालय और झारखंड की शान झारक्राफ्ट के आउटलेट्स के बाहर राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी का अपमान हो रहा है. अपमान भी ऐसा-वैसा नहीं, उनपर थूका जा रहा है. झारखंड खादी बोर्ड की बागडोर संभालने के बाद संजय सेठ ने बड़े-बड़े वादे किये, लेकिन वो भी राजनीतिक जुमले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2017 9:18 PM

रांची : झारखंड राज्‍य खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के मुख्‍यालय और झारखंड की शान झारक्राफ्ट के आउटलेट्स के बाहर राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी का अपमान हो रहा है. अपमान भी ऐसा-वैसा नहीं, उनपर थूका जा रहा है. झारखंड खादी बोर्ड की बागडोर संभालने के बाद संजय सेठ ने बड़े-बड़े वादे किये, लेकिन वो भी राजनीतिक जुमले साबित हुए. अध्‍यक्ष महोदय खादी के सबसे बड़े पुजारी महात्‍मा गांधी को ही अपमान से नहीं बचा पा रहे हैं.

राज्‍य खादी बोर्ड का मुख्‍यालय और झारक्राफ्ट का आउटलेट्स मेन रोड (महात्‍मा गांधी पथ) में स्थित है. वहां कार्यालय के बाहर महात्‍मा गांधी के बड़े-बड़े पोस्‍टर लगे हुए है. मुख्‍यालय के पास 24 घंटे गार्ड भी सुरक्षा में तैनात रहते हैं. इसके बावजूद गांधी जी के पोस्‍टर पर पान और गुटखा खाकर लोग थूककर चलते बन रहे हैं.

हमारे पास एक वीडियो है जिसमें आप साफ देख सकते हैं कि महात्‍मा गांधी के पोस्‍टरों पर पान-गुटखा खाकर थूकने के निशान साफ नजर आ रहे हैं. आपको बताते चलें कि झारखंड की राजधानी रांची के समाहरणालय में सीढि़यों पर कोने में भगवान की तसवीरें लगायी गयी है. जिससे लोग वहां थूके नहीं.

Next Article

Exit mobile version