चीफ जस्टिस आज लेंगे शपथ

गार्ड ऑफ ऑनर से स्वागत राज्य के नये चीफ जस्टिस बनेंगे जस्टिस वीरेंद्र सिंह रांची : जम्मू और कश्मीर हाइकोर्ट के सीनियर जज रहे वीरेंद्र सिंह एक नवंबर को झारखंड हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस पद की शपथ लेंगे. एक नवंबर को सुबह नौ बजे राजभवन परिसर स्थित बिरसा मंडप में आयोजित होनेवाले समारोह में राज्यपाल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 1, 2014 4:36 AM
गार्ड ऑफ ऑनर से स्वागत
राज्य के नये चीफ जस्टिस बनेंगे जस्टिस वीरेंद्र सिंह
रांची : जम्मू और कश्मीर हाइकोर्ट के सीनियर जज रहे वीरेंद्र सिंह एक नवंबर को झारखंड हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस पद की शपथ लेंगे. एक नवंबर को सुबह नौ बजे राजभवन परिसर स्थित बिरसा मंडप में आयोजित होनेवाले समारोह में राज्यपाल डा सैयद अहमद जस्टिस सिंह को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायेंगे.
शपथ लेने के बाद चीफ जस्टिस मामलों की सुनवाई में शामिल होंगे. उल्लेखनीय है कि 13 अगस्त 2014 से एक्टिंग चीफ जस्टिस के रूप में डीएन पटेल काम कर रहे हैं.
1954 को रोहतक में हुआ था जन्म : जस्टिस वीरेंद्र सिंह का जन्म सात अक्तूबर 1954 को रोहतक में हुआ था. उन्होंने जून 1988 में रोहतक से वकालत की शुरुआत की थी. दो जुलाई 2002 को उन्हें पंजाब एवं हरियाणा हाइकोर्ट का न्यायाधीश नियुक्त किया गया था. 19 अप्रैल 2007 को उनका स्थानांतरण जम्मू और कश्मीर हाइकोर्ट में हो गया. जस्टिस सिंह दो अप्रैल 2012 से आठ जून 2012 तक जम्मू और कश्मीर हाइकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस भी रह चुके हैं.
रांची : हाइकोर्ट के नव नियुक्त जस्टिस वीरेंद्र सिंह शुक्रवार को रांची पहुंचे. एयरपोर्ट पर कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल सहित हाइकोर्ट के सभी न्यायाधीशों ने उनका स्वागत किया. इसके बाद उनके सम्मान में जैप-वन के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया.
इस मौके पर रजिस्ट्रार जनरल अनिल कुमार चौधरी, प्रोटोकॉल ऑफिसर मिथिलेश कुमार, बार काउंसिल के चेयरमैन राजीव रंजन, पूर्व चेयरमैन पीसी त्रिपाठी, रामसुभग सिंह, लॉयर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष केके ओझा, जेएस त्रिपाठी, धीरज कुमार, पीयूष कृष्ण चौधरी ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया.

Next Article

Exit mobile version