झारखंड पर लगा मानव तस्करी का दाग धोना हमारी पहली प्राथमिकता : हेमंत सोरेन

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि प्रदेश के माथे पर लगे मानव तस्करी के दाग को धोना उनकी सरकार की प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर रविवार को यह जानकारी दी. गुमला जिले की 6 नाबालिग लड़कियों को दिल्ली से मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराये जाने के बाद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 2, 2020 3:58 PM

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि प्रदेश के माथे पर लगे मानव तस्करी के दाग को धोना उनकी सरकार की प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर रविवार को यह जानकारी दी. गुमला जिले की 6 नाबालिग लड़कियों को दिल्ली से मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराये जाने के बाद इन्हें मिल रही धमकियों की बाबत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुमला पुलिस को इस मामले को प्राथमिकता के आधार पर मानव तस्करों को पकड़ने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने गुमला के उपायुक्त को क्षेत्र में ऐसे बच्चों की पहचान करने को भी कहा है, जो मानव तस्करी का शिकार हो सकते हैं. उन बच्चों को शिक्षा एवं कौशल विकास कार्यक्रम से जोड़ते हुए उनके सतत ट्रैकिंग की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला के सीडब्ल्यूसी, डीसीपीओ एवं एंटी-ट्रैफिकिंग पुलिस यूनिट को सशक्त और संवेदनशील बनाया जाये, ताकि ऐसी घटनाओं पर रोक लगायी जा सके. मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त करायी गयी लड़कियों को मिल रही धमकियों से संबंधित खबर ‘प्रभात खबर’ में छपने के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इस विषय को गंभीरता से लेने के निर्देश दिये हैं.

Next Article

Exit mobile version