रांची में ठंड बढ़ी, न्यूनतम पारा 5.8 डिग्री रिकॉर्ड

रांची : रांची. उत्तर भारत के पहाड़ी जिलों में हो रही बर्फबारी का असर झारखंड में भी दिख रहा है. हवा की गति सामान्य से कुछ अधिक है. इस कारण धूप में भी ठंड का एहसास हो रहा है. राजधानी रांची का तापमान शनिवार को 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं बीएयू स्थिति कृषि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 26, 2020 2:09 AM

रांची : रांची. उत्तर भारत के पहाड़ी जिलों में हो रही बर्फबारी का असर झारखंड में भी दिख रहा है. हवा की गति सामान्य से कुछ अधिक है. इस कारण धूप में भी ठंड का एहसास हो रहा है. राजधानी रांची का तापमान शनिवार को 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं बीएयू स्थिति कृषि भौतिकी केंद्र ने कांके का न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस होने की जानकारी दी.

बीएयू परिसर में कई स्थानों पर ओस की बूंदें जम गयी थीं. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि अगले दो दिनों दिनों तक रात के तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा. दो-तीन दिनों के बाद रात के तापमान में चार से लेकर छह डिग्री तक वृद्धि हो सकती है.
आज साफ रहेगा आकाश
मौसम विभाग ने गणतंत्र दिवस को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है. इसके अनुसार, रविवार को हवा की गति नौ से लेकर 12 बजे दिन तक सात से लेकर 13 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है. न्यूनतम तापमान छह से सात डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. बारिश का अनुमान नहीं है. सुबह में हल्का कोहरा रह सकता है. दिन में आकाश साफ रहेगा.
28-29 को हो सकती है बारिश : मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ से 27 व 28 जनवरी को बारिश हो सकती है. 29 को कई स्थानों पर हल्के से लेकर मध्यम दर्जे तक की बारिश हो सकती है. 30 जनवरी को आकाश में बादल छाये रहने का अनुमान है.

Next Article

Exit mobile version