रांची : रिम्स निदेशक ने सर्जनों के लिए जारी किया आदेश, रोजाना देनी होगी हर छोटी-बड़ी सर्जरी की जानकारी

रांची : रिम्स के सभी सर्जनाें को रोजाना अपनी छोटी-बड़ी सर्जरी की जानकारी प्रबंधन को देनी होगी. रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक किस सर्जन ने कब सर्जरी शुरू की, कितने बजे सर्जरी खत्म हुई और कितनी सर्जरी की है, इसकी जानकारी देनी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 9, 2019 12:56 AM

रांची : रिम्स के सभी सर्जनाें को रोजाना अपनी छोटी-बड़ी सर्जरी की जानकारी प्रबंधन को देनी होगी. रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. आदेश के मुताबिक किस सर्जन ने कब सर्जरी शुरू की, कितने बजे सर्जरी खत्म हुई और कितनी सर्जरी की है, इसकी जानकारी देनी है.

निदेशक का कहना है कि सर्जन सर्जरी से पहले छोटी-बड़ी सर्जरी का लिस्ट तैयार करते हैं, लेकिन इसका ब्योरा प्रबंधन के पास नहीं होता है. जबकि, निदेशक और अधीक्षक को यह जानकारी होनी ही चाहिए कि किस सर्जन से कितनी सर्जरी की. उनका प्रतिदिन का आउटपुट क्या है.

अस्पताल में बड़ा-बड़ा नाम है, लेकिन कई सर्जन छोटी-छोटी सर्जरी कर चले जाते हैं. उन्होंने कहा कि अस्पताल में कई सर्जन ऐसे भी हैं, जो बड़ी-बड़ी सर्जरी करते हैं, वह तो अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हैं. लेकिन, खानापूर्ति करनेवालों की संख्या ज्यादा है.

Next Article

Exit mobile version