रांची : सिविल कोर्ट से अपराधी फरार

रांची : सिविल कोर्ट परिसर से बुधवार को एक अपराधी फरार हो गया. सकिंद्र वर्मा नामक अपराधी को कोतवाली थाना की पुलिस अदालत में पेशी के लिए लेकर आयी थी. पेशी के पूर्व उसने पुलिसकर्मियों से शौच की बात की. तब उसकी हथकड़ी खोल दी गयी. इसी दौरान वह पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार होने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2018 9:40 AM
रांची : सिविल कोर्ट परिसर से बुधवार को एक अपराधी फरार हो गया. सकिंद्र वर्मा नामक अपराधी को कोतवाली थाना की पुलिस अदालत में पेशी के लिए लेकर आयी थी. पेशी के पूर्व उसने पुलिसकर्मियों से शौच की बात की. तब उसकी हथकड़ी खोल दी गयी. इसी दौरान वह पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार होने में सफल रहा. वह मूल रूप से बिहार के बख्तियारपुर के खुसरोपुर का निवासी है.
वह पुरानी रांची में किराये के मकान में रह कर विभिन्न अस्पतालों में मोबाइल चोरी का काम करता था. उसे मंगलवार को रेडियम रोड स्थित जगन्नाथ अस्पताल से गिरफ्तार किया गया था. उस अपराधी को दो सिपाही मनिंद्र व अनिल गुप्ता कोर्ट लेकर गये थे. जबकि उनके साथ पुलिस पदाधिकारी मुकेश कुमार थे. मुकेश कुमार सीजेएम ऑफिस के अंदर गये थे, जबकि अपराधी को लेकर दोनों सिपाही बाहर खड़े थे. इसी दौरान दोनों सिपाही को चकमा देकर वह फरार हो गया. इस मामले में कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
शौच के बहाने हुआ फरार : सिटी एसपी
सिटी एसपी सुजाता कुमारी वीणापाणि ने बताया कि अपराधी सकिंद्र वर्मा ने शौच की बात की, तो पुलिसकर्मियों ने उसकी हथकड़ी व रस्सी खोल दी. इसके बाद वह रांची बार एसोसिएशन भवन की तरफ से फरार हो गया. अधिवक्ताआें ने बताया कि अपराधी के फरार होते ही पुलिसकर्मियों के होश उड़ गये. वे दौड़ते हुए मेन गेट से बाहर निकले अौर आसपास के इलाके में उसे खोजा, लेकिन वह नहीं मिला. उसके खिलाफ जगन्नाथ अस्पताल में भरती एक मरीज के भाई राजीव उरांव ने मामला दर्ज कराया था.
‘कोर्ट परिसर से पुलिसकर्मियों को चकमा देकर अपराधी का फरार होना गंभीर मामला है. सिटी एसपी को जांच की जिम्मेवारी सौंपी गयी है. जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हाेगी. कोर्ट में सुरक्षा भी बढ़ायी जायेगी, ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना न हो़
अनीश गुप्ता, एसएसपी

Next Article

Exit mobile version