14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कर्जधारकों से समझौता कर उन्हें दोबारा ऋण की सुविधा दें

बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक (कॉर्पाेरेट) ने बिजनेस कोरेस्पोंडेंट को दिया निर्देश रांची : बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक (कार्पोरेट) जीबी भुंया ने शाखा प्रबंधकों से आह्वान किया है कि वे कर्जधारकों से समझौता कर उन्हें दुबारा ऋण की सुविधा दें. अपने झारखंड दौरे के क्रम में गुरुवार को रांची में बिजनेस कोरेस्पोडेंट को संबोधित […]

बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक (कॉर्पाेरेट) ने बिजनेस कोरेस्पोंडेंट को दिया निर्देश
रांची : बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक (कार्पोरेट) जीबी भुंया ने शाखा प्रबंधकों से आह्वान किया है कि वे कर्जधारकों से समझौता कर उन्हें दुबारा ऋण की सुविधा दें. अपने झारखंड दौरे के क्रम में गुरुवार को रांची में बिजनेस कोरेस्पोडेंट को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों, महिलाओं, उद्यमियों को अधिक से अधिक कर्ज दें. उन्होंने कहा है कि बिजनेस कोरेस्पोंडेंट प्रत्येक दिन एक-एक किसान क्रेडिट कार्ड और महिला स्वयं सहायता समूहों को कर्ज दें.
महिला समूहों को कम से कम 1.50 लाख रुपये का कर्ज दिया जाये. उन्होंने कहा कि बैंक ऑफ बड़ौदा ने कृषि कर्ज में 30 प्रतिशत से अधिक और आवास ऋण में 40 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी दर्ज की है. यदि किसी किसान के पास जमीन नहीं है, तो पांच कृषकों का समूह बना कर कर्ज दिया जाये. उन्होंने कहा कि स्वरोजगार संबंधी कर्ज को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है. कृषक समूहों को मुर्गीपालन, डेयरी और अन्य उद्यम के लिए दिये गये कर्ज का सदुपयोग करें. सभी शाखा प्रबंधकों को रात्रि चौपाल का संचालन करने का निर्देश दिया गया.
उन्होंने कहा कि संताल परगना में कर्ज के भुगतान में गरीबी, अशिक्षा और नक्सलवाद की वजह से समस्याएं आ रही हैं. उन्होंने इसे दूर करने और पंचायत स्तर पर दक्षता विकास केंद्र स्थापित करने की बातें कही. उन्होंने कहा कि केंद्र प्रायोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के सभी आवेदनों पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाये. मौके पर बिहार, झारखंड के उप महाप्रबंधक आरके गोयल, क्षेत्रीय प्रबंधक एनडी जेना, सहायक महाप्रबंधक सतीश नंद सिंह समेत अन्य मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें