VIDEO : चुटिया में चुन-चुन कर तोड़े गये घर, अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

रांची : झारखंड की राजधानी रांची स्थित चुटिया में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण करनेवालों पर प्रशासन का चला बुलडोजर. अरगोड़ा की सीओ बंदना भारती के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंचा और रेल लाईन के पास रेलवे कीजमीन पर अतिक्रमण कर जितने लोगों ने भी निर्माण किया था, उसे ढाह दिया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 10, 2017 3:03 PM

रांची : झारखंड की राजधानी रांची स्थित चुटिया में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण करनेवालों पर प्रशासन का चला बुलडोजर. अरगोड़ा की सीओ बंदना भारती के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंचा और रेल लाईन के पास रेलवे कीजमीन पर अतिक्रमण कर जितने लोगों ने भी निर्माण किया था, उसे ढाह दिया. इस दौरान बड़ी संख्या में अवैध निर्माण को ढाह दिया गया.

बताया गया है कि रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर घर बनाने वालों को पहले ही नोटिस दे दिया गया था. इनसे कहा गया था कि वे अतिक्रमित जमीन को खाली कर दें. माईक से भी प्रशासन ने लोगों को चेतावनी दी कि वे रेलवे की जमीन को खाली कर दें. लेकिन, किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

अंतत: रेलवे और प्रशासन को अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई करनी पड़ी. अवैध निर्माण को तोड़ते समय अरगोड़ा की अंचल अधिकारी (सीओ) बंदना भारती वहां मौजूद थीं. कानून-व्यवस्था की स्थिति न बिगड़े, इसके लिए भारी संख्या में सुरक्षा बलों को पहले से ही तैनात कर दिया गया था. भारी पुलिस बल को देखते हुए किसी ने अवैध कब्जे को हटाने का विरोध नहीं किया.

Next Article

Exit mobile version