आजीविका मिशन- पंचायतनामा ने आयोजित किया ‘सामुदायिक पत्रकारिता प्रशिक्षण कार्यक्रम’

रांची : आजीविका मिशन और पंचायतनामा के सहयोग से ग्रामीण महिलाओं के लिए ‘सामुदायिक पत्रकारिता प्रशिक्षण कार्यक्रम’ का आयोजन रांची के राज रेसिडेंसी होटल में किया गया. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार 19 जून को हुई थी और समापन आज 24 जून को हुआ. इस कार्यक्रम में रांची, पश्चिमी सिंहभूम और पलामू के सखी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2017 5:16 PM

रांची : आजीविका मिशन और पंचायतनामा के सहयोग से ग्रामीण महिलाओं के लिए ‘सामुदायिक पत्रकारिता प्रशिक्षण कार्यक्रम’ का आयोजन रांची के राज रेसिडेंसी होटल में किया गया. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार 19 जून को हुई थी और समापन आज 24 जून को हुआ.

इस कार्यक्रम में रांची, पश्चिमी सिंहभूम और पलामू के सखी मंडलों की 32 महिलाएं शामिल हुईं. इन महिलाओं को पत्रकारिता के सामान्य गुर सिखाये गये और यह बताया गया कि कैसे वे अपने आसपास की घटनाओं को लोगों के सामने ला सकती हैं. उन्हें खबर लिखने की बुनियादी जानकारी दी गयी. इस कार्यक्रम में महिलाओं ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया.

कार्यक्रम के को-आर्डिनेटर के रूप में प्रभात खबर के पत्रकार जीवेश रंजन शामिल हुए. साथ ही प्रभात खबर के पत्रकार विनय भूषण और अजय कुमार भी वक्ता के रूप में प्रशिक्षण में शामिल हुए. आजीविका मिशन की ओर से विकास कुमार शामिल हुए. कार्यक्रम के समापन से पूर्व महिलाओं ने अपने अनुभवों को साझा किया और बताया कि उन्हें यहां बहुत खुशी महसूस हो रही है. कार्यक्रम के अंत में उन्होंने एक स्वरचित स्वागत गान भी गाया.

Next Article

Exit mobile version