रामगढ़ : होसिर वन क्षेत्र में हिरण का शिकार, दो गिरफ्तार

वन विभाग ने मामला दर्ज कर गिरफ्तार लोगों को जेल भेजा विभाग ने बंदूक, मोटरसाइकिल, रस्सी व बारूद जब्त किये गिद्दी (रामगढ़) : रामगढ़ के होसिर वन क्षेत्र में हिरण का शिकार करने के आरोप में वन विभाग के अफसरों ने दो लोगों को गिरफ्तार कर हजारीबाग जेल भेज दिया है. गिरफ्तार लोगों के पास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2019 9:15 AM
वन विभाग ने मामला दर्ज कर गिरफ्तार लोगों को जेल भेजा
विभाग ने बंदूक, मोटरसाइकिल, रस्सी व बारूद जब्त किये
गिद्दी (रामगढ़) : रामगढ़ के होसिर वन क्षेत्र में हिरण का शिकार करने के आरोप में वन विभाग के अफसरों ने दो लोगों को गिरफ्तार कर हजारीबाग जेल भेज दिया है.
गिरफ्तार लोगों के पास से एक शिकारी बंदूक, रस्सी, बाइक व बारूद से भरा एक बोतल जब्त किया गया है. इस संबंध में कुजू वन विभाग ने मामला दर्ज किया है. वन विभाग के अधिकारियों को सोमवार सुबह सूचना मिली कि आठ-10 लोग हथियार के साथ होसिर वन क्षेत्र में हिरण का शिकार करने के लिए पहुंचे हुए हैं.
इस सूचना पर 11 बजे होसिर जंगल में उन्हें पकड़ने के लिए घेराबंदी की गयी. लगभग आठ लोग जंगल से भागने में सफल हो गये, लेकिन बलसगरा (भुरकुंडा) निवासी गोमीलाल मांझी और महालाल मांझी को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार युवकों ने विभाग को बताया कि हमलोग हिरण का शिकार करने के उद्देश्य से ही जंगल में आये थे. वन विभाग ने घटनास्थल से एक बाइक व रस्सी जब्त किया है.
वन विभाग ने कहा कि शिकार करने के उद्देश्य से जो लोग जंगल पहुंचे थे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. कहा कि पहले भी होसिर वन क्षेत्र से हिरण का शिकार किया गया है. होसिर वन क्षेत्र में हिरणों की संख्या अच्छी है. अभियान में कुजू वन क्षेत्र के सुनील कुमार, आनंद कुमार, देवेंद्र आदि अधिकारी व वनरक्षी शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version