प्रभारी जज पर कार्रवाई की मांग

मेदिनीनगर : प्रभारी प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश पंकज कुमार 2 द्वारा जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सच्चिदानंद तिवारी के साथ दुर्व्यवहार किये जाने का मामला जोर पकड़ा है. यह मामला झारखंड स्टेट बार काउंसिल तक पहुंच गया है. मंगलवार को काउंसिल का तीन सदस्यीय टीम मेदिनीनगर पहुंची. टीम के सदस्यों ने पलामू ज़िला अधिवक्ता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2020 12:56 AM

मेदिनीनगर : प्रभारी प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश पंकज कुमार 2 द्वारा जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सच्चिदानंद तिवारी के साथ दुर्व्यवहार किये जाने का मामला जोर पकड़ा है. यह मामला झारखंड स्टेट बार काउंसिल तक पहुंच गया है. मंगलवार को काउंसिल का तीन सदस्यीय टीम मेदिनीनगर पहुंची. टीम के सदस्यों ने पलामू ज़िला अधिवक्ता संघ कार्यालय में बैठक कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. संघ के अध्यक्ष,महासचिव व अन्य सदस्यों का बयान दर्ज किया गया.

स्टेट बार काउंसिल की टीम में अब्दुल कलमा रसीदी, हेमंत कुमार सिकरवार व रिंकू भगत शामिल थे. टीम के सदस्यों ने मामले की जांच की. उन्होंने बताया कि पूरी रिपोर्ट काउंसिल को सौंपी जायेगी और पलामू जिला अधिवक्ता संघ के सदस्यों की पीड़ा व भावना से काउंसिल को अवगत कराया जायेगा.
साथ ही माननीय झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को यहां की वस्तु स्थिति से अवगत कराया जायेगा. बार व बेंच के मधुर संबंधों को स्थापित करने व मुवक्किलों को त्वरित न्याय दिलाने के लिए प्रभारी प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश पंकज कुमार टू के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया जायेगा.
मालूम हो कि शनिवार को पलामू जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष के सच्चिदानंद तिवारी के साथ पलामू के प्रभारी प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश पंकज कुमार ने अभद्र व्यवहार किया था. इस घटना के बाद संघ के सदस्यों ने प्रदर्शन किया और अपने आप को न्यायिक कार्य से अलग रखने का निर्णय लिया. सोमवार व मंगलवार को भी संघ के सदस्य न्यायिक कार्य से अलग रहे.
इधर झारखंड स्टेट बार काउंसिल ने पलामू जिला अधिवक्ता संघ के निर्णय का समर्थन करते हुए पूरे राज्य में अधिवक्ता संघ को न्यायिक कार्य से अलग रहने का निर्देश दिया था. इसी के आलोक में मंगलवार को झारखंड के सभी जगहों पर अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से अपने आप को अलग रखा.
स्टेट बार काउंसिल की टीम ने संघ के अध्यक्ष सच्चिदानंद तिवारी, महासचिव सुबोध कुमार सिन्हा, कोषाध्यक्ष जय किशोर पाठक, उपाध्यक्ष मंनधारी दुबे,अखिलेशचंद सिंह, नंदलाल सिंह,अखिलेश्वर प्रसाद,शौकत अली खा,संतोष दुबे,सुधीर चौबे आदि का बयान कलमबद्ध किया. टीम के सदस्यों ने सीसीटीवी फुटेज की भी जांच करने की बात कही.

Next Article

Exit mobile version