स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना जरूरी : रूबी

पांडू : प्रखंड के बसडीहा व असनौलिया गांव में चुप्पी तोड़ो स्वस्थ रहो पर रविवार को गांव स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गयी. इस अवसर पर कार्यशाला में गांव की महिलाएं व किशोरी बालिकाएं शामिल हुई. कार्यशाला को संबोधित करते हुए जल सहिया रूबी देवी ने कहा कि किशोरी व महिलाओं में माहवारी होना एक शारीरिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 4, 2019 12:49 AM

पांडू : प्रखंड के बसडीहा व असनौलिया गांव में चुप्पी तोड़ो स्वस्थ रहो पर रविवार को गांव स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गयी. इस अवसर पर कार्यशाला में गांव की महिलाएं व किशोरी बालिकाएं शामिल हुई. कार्यशाला को संबोधित करते हुए जल सहिया रूबी देवी ने कहा कि किशोरी व महिलाओं में माहवारी होना एक शारीरिक प्रक्रिया है. इसको लेकर किशोरियों को जागरूक होना जरूरी है.

जागरूकता फैलाने को लेकर कार्यशाला आयोजित की जा रही है. उन्होंने कहा कि नौ से 13 वर्ष की किशोरियों में कई शारीरिक परिवर्तन होता है.इसमें एक माहवारी प्रक्रिया भी शामिल है. वहीं असनौलिया में भी माहवारी को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस मौके पर जल सहिया अनिता कुमारी ने कार्यशाला में मौजूद महिलाओं को माहवारी पर कई जानकारी दी. इसके अलावा प्रखंड के सभी पंचायतों में माहवारी के प्रति जागरूकता को लेकर कार्यशाला आयोजित की गयी.

Next Article

Exit mobile version