23.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाकुड़ : नगर थाना व मुफस्सिल थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित

हिरणपुर में आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को हिरणपुर थाना में शांति समिति की बैठक की गई.

पाकुड़ : आगामी 22 जनवरी को अयोध्या मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अलग-अलग थानों में शांति समिति की बैठक की गई. नगर थाना में बैठक की अध्यक्षता अंचलाधिकारी भागीरथ महतो ने किया. बैठक में मुख्य रूप से एसडीपीओ अजीत कुमार विमल, प्रशिक्षु डीएसपी अजय आर्यन, एसआई संतोष कुमार, शुभम कुमार सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे. बैठक में एसीडीपीओ अजीत कुमार विमल ने कहा कि आगामी 22 जनवरी को नवनिर्मित अयोध्या मंदिर के लोकार्पण व आरंभ प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होना सुनिश्चित हुआ है. उसी को देखते हुए थाना क्षेत्र के लोगों से शांतिपूर्ण माहौल में मंदिर, देव स्थानों पर पूजा-अर्चना, भजन-कीर्तन करने की अपील की जा रही है. उन्होंने कहा कि अफवाहों पर ध्यान नहीं देंगे. कोई भी समस्या हो तो तत्काल पुलिस को सूचित करें. किसी प्रकार से कोई माहौल बिगड़ने की कोशिश करे, तो बिना देर किए सूचित करें. कहा कि क्षेत्र में शरारती तत्वों, अपराधियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. सोशल मीडिया पर भी भ्रामक खबर को ना फैलाएं जिससे क्षेत्र में अशांति हो. पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है. सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मुफस्सिल थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में सदस्यों से शांतिपूर्ण तरीके से मंदिर में पूजा-अर्चना करने की अपील की गयी. वहीं मालपहाड़ी ओपी थाना क्षेत्र के चेंगाडांगा व सीतापहाड़ी में ग्रामीणों के साथ बैठक आयोजित की गयी. बैठक में मालपहाड़ी ओपी प्रभारी सत्येंद्र कुमार व ग्रामीण मौजूद थे. बैठक में शांतिपूर्ण तरीके से आसपास के क्षेत्र के मंदिरों में पूजा-अर्चना की बात कही गयी. कहा गया कि किसी प्रकार की कोई समस्या हो तो तुरंत अपने नजदीकी थाना को सूचित करें. सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

हिरणपुर में आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को हिरणपुर थाना में शांति समिति की बैठक की गई. बैठक में एसडीपीओ अजित कुमार विमल, प्रशिक्षु डीएसपी अजय आर्यन, जिला परिषद उपाध्यक्ष अशोक भगत, पुलिस इंस्पेक्टर उमा शंकर, बीडीओ दिलीप टुडू, थाना प्रभारी सुनील कुमार रवि, झामुमो जिला उपाध्यक्ष समद अली, उप प्रमुख अब्दुल गनी मोमिन आदि उपस्थित रहे. बैठक में विभिन्न समुदाय के दर्जनों लोगों ने हिस्सा लिया. एसडीपीओ अजित कुमार विमल ने बताया कि सामाजिक भाईचारा को कायम रखते हुए श्रीराम का स्वागत करना है. इस दौरान किसी भी प्रकार से किसी की सामुदायिक भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना है. 22 जनवरी को डीजे में किसी भी प्रकार के भड़काऊ गानों, भाषण एवं नारों की मनाही रहेगी. साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विशेष निगरानी रहेगी. खासकर युवा वर्ग को सोशल मीडिया में किसी प्रकार के अफवाह या भड़काऊ पोस्ट से बचना है. वहीं असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नज़र रहेगी. किसी प्रकार के उपद्रव फैलाने वालों विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आगे एसडीपीओ ने कहा कि विगत पर्व-त्योहारों में देखा गया है कि हिरणपुर में सामाजिक सौहार्द काफ़ी अच्छा है. लोग आपसी भाईचारे के साथ पर्व- त्योहार मनाते हैं, जो आगे भी कायम रहना चाहिए.

Also Read: मालदा-बेंगलुरु अमृत भारत ट्रेन का पाकुड़ में होगा ठहराव, पाकुड़वासियों ने जाहिर की खुशी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें