1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. woman caught in ied bomb laid by naxalites one leg blown off rims referred from latehar smj

Jharkhand Naxal News: नक्सलियों के बिछाए IED बम की चपेट में आयी महिला, एक पैर उड़ा, लातेहार से रिम्स रेफर

पुलिस को टारगेट कर लातेहार के कड़पानी जंगल में बिछाए गये IED बम की चपेट में आने से महिला का एक पैर उड़ गया. गंभीर रूप से घायल महिला को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया है. वहीं, पुलिस सर्च ऑपरेशन तेज कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: प्रेशर बम की चपेट में आने से घायल हुई महिला का इलाज करते चिकित्सक.
Jharkhand news: प्रेशर बम की चपेट में आने से घायल हुई महिला का इलाज करते चिकित्सक.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxal News: लातेहार सदर थाना क्षेत्र के तरवाडीह पंचायत स्थित कुड़पनी गांव के जंगल में पुलिस को टारगेट कर नक्सलियों द्वारा बिछाए गये प्रेशर बम (IED Bomb) की चपेट में एक महिला आ गयी. प्रेशर बम के विस्फोट से महिला का एक पैर उड़ गया. तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज कर उसे रांची के रिम्स कर दिया. घायल महिला की पहचान नरेशगढ़ गांव निवासी राजू खेरवार की पत्नी ललिता देवी (27 वर्ष) के रूप में हुई है.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार, नक्सलियों द्वारा पुलिस को क्षति पहुंचाने की नियत से कुड़पानी समेत आसपास के जंगलों में प्रेशर बम बिछा कर रखा गया. मंगलवार को महुआ चुनने के क्रम में ललिता देवी का पैर एक प्रेशर बम पर पड़ गया. पैर पड़ते ही बम फट गया. इसकी चपेट में वह आ गयी और गंभीर रूप से घायल हो गयी. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने घायल महिला को सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया, जहां प्रारंभिक इलाज के बाद उसे रांची के रिम्स रेफर कर दिया गया.

नक्सली रवींद्र गंझू के दस्ते ने बिछाए IED बम

इस संबंध में एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि रवींद्र गंझू के दस्ते द्वारा इस क्षेत्र में पुलिस को क्षति पहुंचाने के लिए IED बम प्लांट कर रखा गया है. मंगलवार को महुआ चुनने के क्रम में उक्त महिला का पैर एक बम पर पड़ गया और विस्फोट हो गया. जिससे उक्त महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. घायल महिला को जंगल से निकाल कर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां से उसे रिम्स रेफर कर दिया गया है.

नक्सलियों के खिलाफ चल रहा अभियान

एसपी श्री अंजन ने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. कहा कि किसी भी सूरत में नक्सलियों को नहीं छोड़ा जाएगा. नक्सली या तो मुख्यधारा में जड़ने के लिए सरेंडर करे या फिर पुलिस के गोली का शिकार बने. मालूम हो कि पूर्व में ही ऐसी कई घटनाएं घटित हो चुकी है और इसमें कई ग्रामीणों की जान भी जा चुकी है.

रिपोर्ट : चंद्र प्रकाश सिंह, लातेहार.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें