जब परिजन नहीं हुए राजी तो, प्रेमी युगल ने थाने में रचाई शादी

लातेहार : सदर थाना क्षेत्र के एक प्रेमी युगल ने पुलिस की मौजूदगी में थाना परिसर में शादी रचाई. जानकारी के अनुसार जुबली चौक निवासी स्व सुरेन्द्र साव का पुत्र सितेश कुमार (30 वर्ष) व धर्मपुर निवासी उमेश नारायण सिंह की पुत्री अनु प्रिया (21 वर्ष) के बीच विगत चार वर्षों से प्रेम प्रसंग चल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 27, 2018 6:54 PM

लातेहार : सदर थाना क्षेत्र के एक प्रेमी युगल ने पुलिस की मौजूदगी में थाना परिसर में शादी रचाई. जानकारी के अनुसार जुबली चौक निवासी स्व सुरेन्द्र साव का पुत्र सितेश कुमार (30 वर्ष) व धर्मपुर निवासी उमेश नारायण सिंह की पुत्री अनु प्रिया (21 वर्ष) के बीच विगत चार वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

दोनों आपस में शादी रचाना चाहते थे, लेकिन घरवाले इससे सहमत नहीं थे. लड़की के पिता श्री सिंह अपनी जाति के लड़का से उसकी शादी कराना चाहते थे, लेकिन अनुप्रिया सितेश से ही शादी करने पर अड़ी थी.

22 दिसंबर की रात्रि अनु प्रिया अपनी शैक्षणिक कागजात के साथ घर से निकल गई. इसके बाद श्री सिंह ने 23 दिसंबर को लातेहार सदर थाना में लड़की के गुमशुदगी का मामला सदर थाना में दर्ज कराया. पुलिस अनुसंधान में पता चला कि लड़की का प्रेम प्रसंग जुबली चौक के सितेश कुमार के साथ चल रहा है.

दोनों ने 24 दिसंबर को गया व्यवहार न्यायालय में प्रेमी के साथ कोर्ट मैरेज के लिए शपथ पत्र दायर किया था. पुलिस द्वारा सितेश के घरवालों पर जब दबाव बनाया तो दोनो प्रेमी युगल गुरुवार को लातेहार थाना में आत्मसमर्पण कर दिया. बाद में दोनों पक्षों के परिजनों को भी लातेहार थाना में बुलाया गया.

लड़की ने सदर थाना में आवेदन देकर कहा कि सितेश कुमार के साथ अपनी मर्जी से गयी थी. वह बालिग है और अपनी मर्जी से उसके साथ शादी करना चाहती है. बाद में दोनों की मर्जी से सदर थाना में दोनों को शादी संपन्न करायी गयी. मौके पर सदर थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह ने कहा दोनों बालिग है और शादी करना चाहते है. इस कारण दोनों की रजामंदी से बीच शादी करा दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version