अब तक 18 लाख रुपये होल्डिंग टैक्स की वसूली

कोडरमा : नगर पंचायत कोडरमा क्षेत्र में वित्तीय वर्ष 2018-19 में 30 लाख रुपये होल्डिंग टैक्स के रूप में वसूली का लक्ष्य है, जिसमें 18 लाख की वसूली की गयी है. उक्त जानकारी देते हुए राजस्व वसूली का कार्य कर रही रितिका कंपनी के टीम लीडर विकास कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 17, 2019 1:08 AM

कोडरमा : नगर पंचायत कोडरमा क्षेत्र में वित्तीय वर्ष 2018-19 में 30 लाख रुपये होल्डिंग टैक्स के रूप में वसूली का लक्ष्य है, जिसमें 18 लाख की वसूली की गयी है. उक्त जानकारी देते हुए राजस्व वसूली का कार्य कर रही रितिका कंपनी के टीम लीडर विकास कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 का एरियर सात लाख 68 हजार था, जिसमें से पांच लाख 50 हजार की वसूली की गयी है. शेष राशि मार्च 2019 तक वसूल करने का लक्ष्य रखा गया है.

अगर कोई होल्डिंग धारी इस वित्तीय वर्ष में राशि जमा नहीं करता है तो 12 प्रतिशत ब्याज के साथ अतिरिक्त राशि की वसूली की जायेगी. साथ ही किसी चालू वित्तीय वर्ष के पहली तिमाही में कोई होल्डिंग टैक्स की राशि एक मुश्त जमा करता है तो उसे पांच प्रतिशत की छूट दी जायेगी. उन्होंने कहा कि वैसे होल्डिंग धारी जिन्होंने अपना एसएएफ फॉर्म जमा किया है, लेकिन राशि जमा नहीं कर पाये हैं उन्हें नोटिस देकर सूचित किया गया है.
यही नहीं वैसे दुकानदार जिन्होंने ट्रेड लाइसेंस नहीं बनवाया है, वे इस वित्तीय वर्ष में ही अपना लाइसेंस बनवा लें, अन्यथा जनवरी 2019 से 100 रुपये एकमुश्त राशि के साथ 10 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से राशि की वसूली की जायेगी. विकास ने बताया कि वैसे वाटर यूजर जिनके घर सप्लाई का पानी नहीं पहुंच रहा है वे अपना आवेदन जन सुविधा केंद्र में दे सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version