1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. encounter in satgavan a maoist haul ak 47 and rifle recovered

सतगावां में मुठभेड़, एक माओवादी ढेर, एके-47 बरामद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पुलिस और माओवादी के बीच मुठभेड़.
पुलिस और माओवादी के बीच मुठभेड़.
(फाइल फोटो).

सतगावां (कोडरमा) : बिहार से सटे कोडरमा जिला अंतर्गत सतगांव थाना के सीमावर्ती जंगली इलाके में गुरुवार (18 जून, 2020) दोपहर को सीआरपीएफ-एफ/बटालियन व पुलिस बल के साथ माओवादियों की मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया, जबकि मौके से एक एके-47 व राइफल की बरामदगी हुई है.

देर शाम तक पुलिस व सीआरपीएफ का सर्च अभियान जारी था. मारा गया माओवादी बिहार झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी (बीजे सैक) के सदस्य व 25 लाख के इनामी प्रदूमन शर्मा के दस्ते का सदस्य बताया जाता है. एसपी डाॅ एहतेशाम वकारीब ने मामले की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, माओवादियों के पेट्रो जंगल के आसपास इलाके में मूवमेंट की सूचना पर सर्च अभियान की शुरुआत दोपहर 11:45 बजे की गयी थी. इसी दौरान करीब 1 बजे पुलिस व सीआरपीएफ टीम पर माओवादियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. टीम ने तुरंत मोर्चा संभाला व जवाबी फायरिंग शुरू की.

कई राउंड चली फायरिंग के बाद खुद को घिरता देख माओवादी सदस्य भाग खड़े हुए. मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया. सीआरपीएफ व पुलिस की टीम उसके शव को देर शाम थाना लाकर पहचान करने की तैयारी में थी.

दूसरी ओर, सर्च अभियान भी जारी था. माओवादी सदस्य का एके-47 व एक अन्य राइफल बरामद किया गया. माओवादियों को मुठभेड़ में और नुकसान होने की जानकारी है. एसपी डाॅ एहतेशाम वकारीब ने बताया कि प्रदूमन शर्मा दस्ते के इस इलाके में मूवमेंट की सूचना थी. इसके आधार पर सर्च अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान मुठभेड़ हुई. एक माओवादी मारा गया है, जिसकी पहचान की जा रही है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें