1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. police pasted posters in khunti against other naxalites including rewarding 25 lakhs plfi supremo dinesh gope smj

करोड़ों के इनामी नक्सली व PLFI सुप्रीमो समेत अन्य के खिलाफ खूंटी पुलिस ने लगाये पोस्टर

खूंटी पुलिस ने PLFI नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए अभियान तेज कर दी है. इसी कड़ी में एक करोड़ के इनामी नक्सली के अलावा 25 लाख का इनामी PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप समेत अन्य इनामी नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने क्षेत्र में पोस्टर लगाये हैं. पुलिस ने लोगों से सूचना देने की अपील भी की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: इनामी नक्सलियों के खिलाफ खूंटी क्षेत्र में पुलिस ने लगाया पोस्टर.
Jharkhand news: इनामी नक्सलियों के खिलाफ खूंटी क्षेत्र में पुलिस ने लगाया पोस्टर.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxalites News: नक्सली संगठन PLFI समेत अन्य नक्सलियों के खिलाफ नकेल कसने के लिए पुलिस चौतरफा प्रयास कर रही है. इसमें एक करोड़ से लेकर लाखों के इनामी नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए खूंटी पुलिस ने क्षेत्र में पोस्टर लगाकर लोगों से सूचना देने की अपील की है.

Jharkhand news: 25 लाख का इनामी PLFI सुप्रीमाे दिनेश गोप समेत अन्य के खिलाफ भी लगा पोस्टर.
Jharkhand news: 25 लाख का इनामी PLFI सुप्रीमाे दिनेश गोप समेत अन्य के खिलाफ भी लगा पोस्टर.
प्रभात खबर.

करोड़ों के हैं इनामी नक्सली

खूंटी जिला पुलिस ने पीएलएफआई के साथ-साथ माओवादी नक्सलियों के खिलाफ पोस्टर वार तेज कर दी है. जिला पुलिस द्वारा विभिन्न जगहों पर चस्पा किये गये पोस्टर में दो लाख से एक करोड़ रुपये तक के इनामी नक्सली शामिल हैं. जिसमें पीएलएफआई के शीर्ष उग्रवादी और माओवादियों के शीर्ष नक्सली शामिल हैं. माओवादी के सेंट्रल कमेटी सदस्य अनल दा उर्फ तुफान उर्फ प्रतिराम मांझी उर्फ पतिराम मंडारी उर्फ रमेश और असीम मंडल उर्फ आका उर्फ तिमिर पर एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित है. अनल दा पर खूंटी जिले में लगभग चार मामले दर्ज हैं.

वहीं, रीजनल कमेटी मेंबर अमित मुंडा पर 15 लाख रुपये का इनाम घोषित है. उसके खिलाफ 35 से अधिक मामले दर्ज हैं. इसके अलावा रीजनल कमेटी मेंबर रामप्रसाद मार्डी उर्फ सचिन मार्डी, रीजनल कमेटी दिलीप उर्फ संतोष उर्फ बासुदेव महतो उर्फ बासुको और रीजनल मदन महतो उर्फ शंकर महतो पर 15 लाख का इनाम घोषित है.

पांच लाख रुपये का इनामी सब जोनल कमेटी मेंबर प्रभात मुंडा उर्फ मुखिया और सब जोनल कमेटी मेंबर गुलशन सिंह मुंडा शामिल हैं. इसमें प्रभात मुंडा पर जिले में मामले दर्ज हैं. पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप पर 25 लाख रुपये का इनाम है, वहीं इसपर करी 85 मामले दर्ज है. रीजनल कमेटी सदस्य तिलकेश्वर गोप पर 10 लाख रुपये का इनाम है और इसपर 80 से अधिक मामले दर्ज है. साथ ही दो लाख का इनामी एरिया कमांडर संतोष कंडुलना पर दो लाख का इनाम घोषित है. नक्सली संतोष के खिलाफ 12 मामले दर्ज हैं.

किस श्रेणी में कितना पुनर्वास

पुलिस ने समर्पण करने की भी अपील की है. समर्पण नीति के तहत सरकार द्वारा घोषित पुनर्वास अनुदान राशि भी प्रकाशित की गयी है. इसके साथ ही सूचना देने के लिए जिला पुलिस के अधिकारियों के नंबर भी प्रकाशित किये गये हैं. आत्मसमर्पण करने पर ए श्रेणी जोनल कमांडर एवं उसके ऊपर के नक्सलियों को 6 लाख, बी श्रेणी जोनल कमांडर से नीचे के नक्सली को 3 लाख रुपये दिया जायेगा.

हथियार सौंपने पर भी पुरस्कार दिया जायेगा. इसके तहत रॉकेट लांचर या एलएमजी में एक लाख, AK-47, 57 और 76 राइफल, इंसास, एसएलआर में 75 हजार, 303 राइफल, पिस्टल, रिवाल्वर, कार्बाइन में 25 हजार, 315 राइफल और अन्य राइफल में 15 हजार, रिमोट कंट्रोल डिवाइसेस में 6 हजार रुपये शामिल है. इसके अलावा पुनर्वास नीति के तहत मिलने वाले अन्य सुविधाओं की जानकारी दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें