खूंटी : पत्थलगड़ी समर्थक बुधराम की मौत भगदड़ से या गोली लगने से?

रिम्स प्रबंधन ने खूंटी पुलिस को सुपुर्द की रिपोर्ट रांची : खूंटी के घाघरा में पुलिस के साथ हुई झड़प के दौरान पत्थलगड़ी समर्थक बुधराम मुंडा की मौत मामले में रिम्स प्रबंधन ने मंगलवार को खूंटी पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंप दी है़ इसकी पुष्टि एक वरीय चिकित्सक ने की, लेकिन मेडिकल बोर्ड द्वारा दिये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 4, 2018 7:47 AM
रिम्स प्रबंधन ने खूंटी पुलिस को सुपुर्द की रिपोर्ट
रांची : खूंटी के घाघरा में पुलिस के साथ हुई झड़प के दौरान पत्थलगड़ी समर्थक बुधराम मुंडा की मौत मामले में रिम्स प्रबंधन ने मंगलवार को खूंटी पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंप दी है़ इसकी पुष्टि एक वरीय चिकित्सक ने की, लेकिन मेडिकल बोर्ड द्वारा दिये गये रिपोर्ट के संबंध में उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया.
हालांकि मामले में सूत्र बताते हैं कि बुधराम की मौत गोली लगने से हुई थी. यह गोली किसकी थी, पुलिस की या पत्थलगड़ी समर्थक ग्रामीणों की, यह जांच का विषय है. बता दें कि मृतक मूल रूप से खूंटी थाना क्षेत्र के चामरी गांव का रहनेवाला था. हालांकि पूर्व में भगदड़ के दौरान गंभीर चोट लगने से बुधराम के मौत की बात प्रशासन की ओर से कही गयी थी़
मुरहू थाना घेराव करने का एक आरोपी गिरफ्तार
खूंटी : मुरहू पुलिस ने आदिवासी महासभा के स्वयंभू नेता युसूफ पूर्ति व अन्य नेताओं द्वारा पत्थलगड़ी समर्थकों के साथ केवड़ा पुलिस पिकेट हटाने को लेकर ढाई-तीन हजार लोगों के साथ 20 मार्च 18 को मुरहू थाना का घेराव व सड़क जाम किया था.
मुरहू पुलिस ने इस घटना के बाबत दर्ज प्राथमिकी के नामजद अभियुक्त मेगो सेबेयन बोदरा (अड़की) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. एसपी अश्विनी सिन्हा को गुप्त सूचना मिली कि उक्त अभियुक्त केवड़ा होते हुए मुरहू की ओर आ रहा है. एसपी के निर्देश पर मुरहू पुलिस ने केवड़ा के समीप नाकेबंदी की. जैसे ही वह वहां पहुंचा, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. फिर उसे जेल भेज दिया गया.

Next Article

Exit mobile version