1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav husbands of 2 mukhiya candidates clashed at polling stations in garhwa about 70 voting in the district smj

गढ़वा में मतदान केंद्रों पर दो मुखिया प्रत्याशी के पति आपस में भिड़े, जिले में करीब 70 फीसदी हुई वोटिंग

झारखंड पंचायत चुनाव के तहत पहले चरण का चुनाव संपन्न हुआ. हालांकि, गढ़वा में दो मुखिया प्रत्याशी के पति और उनके समर्थकों के बीच मारपीट हुई. पुलिस ने तत्काल इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया. वहीं, कुछ स्थानों पर हल्की नोंकझोंक की भी खबर है. लेकिन, कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गढ़वा के रमकंडा क्षेत्र में वोटिंग के लिए अपनी बारी के इंतजार में बैठे वोटर्स.
Jharkhand news: गढ़वा के रमकंडा क्षेत्र में वोटिंग के लिए अपनी बारी के इंतजार में बैठे वोटर्स.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav: झारखंड में पहले चरण का पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. गढ़वा के पांच प्रखंड में शनिवार (14 मई, 2022) को वोटिंग हुई. जिले के पांच प्रखंड में 69.76 फीसदी वोटिंग हुई. इस दौरान अपनी पत्नी के पक्ष में मतदान करने का दबाव बनाने को लेकर रमकंडा पंचायत के दो मुखिया प्रत्याशी के पति और उनके समर्थकों के बीच मारपीट एवं अन्य मतदान केंद्रों पर हल्की नोकझोंक हुई. इधर, मारपीट मामले में प्रत्याशी के पति सहित चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया.

क्या है मामला

रमकंडा प्रखंड मुख्यालय के मतदान केंद्र संख्या 24 और 25 में मतदाताओं को अपने पक्ष में वोटिंग करने का दबाव बनाने को लेकर मुखिया पद के दो प्रत्याशी हसीना बीबी एवं नमीना बीबी के पति आपस में भिड़ गये. वहीं, दोनों के बीच मारपीट हो गयी. मारपीट की घटना होता देख इन दोनों प्रत्याशियों के समर्थक भी आपस में भिड़ गये. इस घटना को लेकर थोड़ी देर के लिए मतदान प्रभावित हुआ. लेकिन, घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी शिवलाल कुमार गुप्ता ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया. इसके बाद फिर मतदान शुरू हुआ.

मारपीट मामले में चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

हिरासत में लिये गये लोगों में मुखिया प्रत्याशी के पति नसमुद्दीन अंसारी एवं फरेज अंसारी समेत दो समर्थक शामिल हैं. इधर, उदयपुर के नव प्राथमिक विद्यालय, ललहेया में भी मतदान प्रभावित होने की अफवाह पर थोड़ी देर के लिए मतदान केंद्र पर दो प्रत्याशी के समर्थकों के बीच हल्की नोकझोंक हुई. लेकिन, पुलिस ने मामला शांत कराया. इस संबंध में पुछे जाने पर थाना प्रभारी शिवलाल कुमार गुप्ता ने कहा कि मारपीट के मामले में प्रत्याशी के पति सहित चार लोगों को हिरासत में लिया गया है.

सुबह से ही पहुंचने लगे थे मतदाता, दोपहर बाद कई मतदान केंद्रों पर पसरा सन्नाटा

पहले चरण के चुनाव को लेकर शनिवार की सुबह सात बजे से मतदान शुरू होने की सूचना पर गर्मी के कारण रमकंडा प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार लगने लगी थी. मतदान को लेकर लोगों में उत्साह दिखा. लेकिन, अधिकांश मतदान केंद्रों पर दोपहर के बाद सन्नाटा पसरने लगा था. उदयपुर पंचायत भवन के मतदान केंद्र संख्या 69 और लालहेया गांव के मतदान केंद्र 65 में दोपहर बाद सन्नाटा पसरा रहा. इन मतदान केंद्रों पर दोपहर बाद इक्के-दुक्के मतदाताओं ने पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इधर, सुरक्षा को लेकर रमकंडा पुलिस ने क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों तक घूम रही थी. वहीं, असामाजिक तत्वों पर नजर बनाये रखी. मुखिया पद के निर्वाची पदाधिकारी विकास कुमार, ग्राम पंचायत सदस्य पद(वार्ड सदस्य) के निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ पुष्कर सिंह मुंडा ने दर्जन भर मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. वहीं आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

ताला तोड़कर मतदान शुरू कराया गया, गंदगी देख भड़के निर्वाची पदाधिकारी

रमकंडा प्रखंड मुख्यालय के हाई स्कूल में बनाये गये मतदान केंद्र संख्या 34 में ताला तोड़कर मतदान शुरू कराया गया. इस मतदान केंद्र में अव्यस्था थी. मतदान केंद्र गंदगी से भरा था. वहीं, केंद्र की साफ सफाई तक नही कराया गया. इधर सुबह 8:15 बजे इस मतदान केंद्र की जांच करने पहुंचे निर्वाची पदाधिकारी विकास कुमार व सहायक निर्वाची पदाधिकारी रहमत अली को मतदाताओं सहित मतदान कर्मियों ने साफ सफाई और मतदान कराने के लिये किसी प्रकार की व्यवस्था नही होने की शिकायत की गयी. शिकायत के बाद मतदान को लेकर अव्यवस्था और गंदगी देख निर्वाची पदाधिकारी विकास कुमार भड़के. थोड़ी देर के बाद साफ-सफाई के साथ ही मतदान केंद्र की सफाई और व्यवस्था में सुधार कर दिया गया. जानकारी के अनुसार, इस केंद्र में धान रखे होने के कारण इसकी चाभी संबंधित अधिकारियों के पास नहीं थी. वहीं, मतदान केंद्र गंदगी से भरा पड़ा हुआ था.

रिपोर्ट : मुकेश तिवारी, रमकंडा, गढ़वा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें