18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजामताड़ाजामताड़ा : डीसी ने कहा छठव्रतियों को न हो कोई असुविधा, दिया ये अहम आदेश

जामताड़ा : डीसी ने कहा छठव्रतियों को न हो कोई असुविधा, दिया ये अहम आदेश

सभी घाटों को जल्द से साफ सफाई आदि कार्यों को पूरा करने को कहा. साथ ही घाटों के पहुंच पथ को भी वैकल्पिक रूप से सुदृढ़ करने को कहा, ताकि छठव्रतियों को दिक्कत न हो.

जामताड़ा डीसी शशि भूषण मेहरा की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में मंगलवार को नगर पंचायत जामताड़ा एवं नगर परिषद मिहिजाम के विकास कार्यों की समीक्षा हुई. डीसी ने नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी से चालू वित्तीय वर्ष में ली गयी योजनाओं, पूर्ण योजना, लंबित योजना आदि की जानकारी ली. लंबित योजनाओं को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया. वहीं, पीएम आवास योजना शहरी डे एनयूएलएम के तहत मुख्यमंत्री श्रमिक योजना, शहरी पथ विक्रेताओं के लिए सहायता, वेंडिंग मार्केट के कंस्ट्रक्शन में अपेक्षित प्रगति लाने को कहा. उन्होंने होल्डिंग टैक्स, ट्रेड लाइसेंस के वार्षिक लक्ष्य के विरुद्ध शत प्रतिशत राजस्व संग्रहण करने का निर्देश दिया.डीसी ने बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों से कहा कि किसी भी स्तर पर कार्य में लापरवाही बरतने वाले को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. शहर स्वच्छ एवं साफ सुथरा होगा तो अच्छी छवि बनेगी, स्वच्छता में ईश्वर का वास होता है, आप लोग नगर निकाय क्षेत्रों में नियमित रूप से साफ सफाई, मच्छरों से बचाव के लिए फॉगिंग कराएं. समय से कचड़ा उठाव, सिंगल यूज प्लास्टिक को प्रतिबंधित करने के लिए अभियान चलाने, यत्र-तत्र कूड़ा फैलाने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई करें. बैठक के दौरान डीसी ने नगर क्षेत्र के छठ घाटों की जानकारी ली, उन्होंने कहा कि सभी घाटों को जल्द से साफ सफाई आदि कार्यों को पूर्ण करें. साथ ही घाटों के पहुंच पथ को भी वैकल्पिक रूप से सुदृढ़ कराएं, ताकि छठव्रतियों को दिक्कत न हो. उन्होंने खतरनाक एवं गहरा पानी वाले घाटों पर खतरे का संकेत या लाल झंडी लगाने का निर्देश दिया. मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी, मिहिजाम राजीव कुमार मिश्र सहित अन्य उपस्थित थे.


दिवाली व छठ को देखते हुए विधि व्यवस्था और सुरक्षा रखें दुरुस्त: एसपी

जामताड़ा एसपी अनिमेष नैथानी की अध्यक्षता में मंगलवार को अपराध नियंत्रण गोष्ठी हुई. इसमें जिले भर के पुलिस पदाधिकारी, थाना प्रभारी शामिल हुए. एसपी ने कहा कि जिले के विभिन्न थानों में जो भी केस डिस्पोजल हो रहे हैं वह संतोषजनक नहीं है. केस डिस्पोजल की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया. कहा वर्तमान में जो मामले आ रहे हैं, सिर्फ उसी मामले का ही डिस्पोजल हो रहा है, जबकि पुराने मामले लंबित हो जा रहे हैं. वहीं फरार वारंटियों को गिरफ्तार करने को कहा गया. हाल के दिनों में दिवाली, छठ पर्व को देखते हुए विधि व्यवस्था व सुरक्षा की तैयारी करने का निर्देश दिया. विभिन्न छठ घाटों को चिह्नित कर सुरक्षा बलों की तैनाती करने, दिवाली के दिन विभिन्न थाना क्षेत्रों में गश्ती बढ़ाने काे कहा. क्षेत्र को अपराध मुक्त बनाने एवं विधि व्यवस्था दुरूस्त रखने को लेकर कई दिशा निर्देश दिये. लंबित कांडों, वारंटी, गिरफ्तारी, कुर्की, साइबर अपराध जैसे मामलों की समीक्षा की गयी. क्षेत्र में बालू के अवैध उठाव, अवैध खनन आदि पर कड़ाई से कार्रवाई करने का निर्देश थाना प्रभारियों दिया. मौके पर एसडीपीओ आनंद ज्योति मिंज, साइबर डीएसपी मजरूल होदा, नाला एसडीपीओ मनोज कुमार झा, जामताड़ा इंस्पेक्टर देवेश कुमार भगत, नाला इंस्पेक्टर अब्दुल रहमान, कुंडहित इंस्पेक्टर अनिल कुमार नायक, सदर थाना प्रभारी रंजीत कुमार सिन्हा, महेश मुंडा, दिलीप कुमार, बिरजू साव, प्रणय सत्यम आदि थे.

Also Read: जामताड़ा में तंत्र सिद्धि से रुपये तिगुना करने के नाम पर हजारों की ठगी, हरियाणा से आए थे दो ठग, हुए गिरफ्तार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें