जवानों की हत्या के लिए अनल ने नक्सलियों को दिये थे 500-500

श्याम झा, जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां के कुकडू हाट (तिरुलडीह) में 14 जून को पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में गिरफ्तार चारों नक्सलियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की. पूछताछ में नक्सली सुनील टुडू ने पुलिस के समक्ष चौंकाने वाले खुलासे किये. कहा- माओवादी की केंद्रीय कमिटी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 22, 2019 6:29 AM

श्याम झा, जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां के कुकडू हाट (तिरुलडीह) में 14 जून को पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में गिरफ्तार चारों नक्सलियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की. पूछताछ में नक्सली सुनील टुडू ने पुलिस के समक्ष चौंकाने वाले खुलासे किये.

कहा- माओवादी की केंद्रीय कमिटी के सदस्य अनल उर्फ रमेश ने हमले में शामिल सभी नक्सलियों को 500-500 रुपये दिये थे. पुलिसकर्मियों से लूटे गये हथियार सारंडा में पोलित ब्यूरो सदस्य किशन दा को सौंप दिया गया है. टुडू ने बताया, हमले के लिए बाइक इंतजाम करने की जिम्मेवारी भी हमलोगों को ही थी. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बाइक से भागे थे.
अतुल, महाराजा प्रमाणिक और अमित मुंडा जवानों के इंसास व अन्य हथियार लूटकर बाइक से हाट से निकले. नदी तक सभी बाइक से गये. इसके बाद सभी पैदल चले गये. जबकि वह बाइक लेकर लौट गया. उसके अन्य साथी भी बाइक लेकर वापस लौट गये. वापस लौटने पर सुनील टुडू ने बाइक अपने साला को वापस लौटा दिया.
सारंडा में है पुलिस से लूटी गयी इंसास व रायफल : कुकड़ू हाट में पुलिसकर्मियों से लूटी गयी इंसास व रायफल सारंडा जंगल में है. वारदात को अंजाम देने के बाद महाराजा प्रमाणिक,अनल उर्फ रमेश,अतुल और अमित मुंडा अपने दस्ते के साथ सारंडा जंगल चले गये थे. वहां पोलित ब्यूरो के सदस्य किशन दा को लूटे गये हथियार सौंप दिये थे.
चारों नक्सलियों को भेजा जेल
पुलिस ने कुकड़ू हाट में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में चौका के हेंसाकोचा निवासी सुनील टुडू समेत हेंसाकोचा निवासी रामू लोहार, ईचागढ़ के बारूडीह टोला के बुधराम मार्डी और चौका के बंसा निवासी श्रीराम मांझी को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के बाद शनिवार को सभी को जेल भेज दिया गया.
नीमडीह क्षेत्र में घूम रहा आकाश
एसपी एस कार्तिक ने बताया, माओवादी दस्ता का 25 लाख का इनामी नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश समेत उसका दस्ता नीमडीह व बोड़ाम क्षेत्र में घूम रहा है. दस्ता में रामप्रसाद मार्डी उर्फ सचिन, मदन महतो, श्याम सिंकू समेत अन्य भी शामिल हैं.
अनल ने कुकड़ू में पांच जवानों की हत्या के लिए सुनील टुडू समेत अन्य नक्सलियों को 500-500 रुपये दिये थे. सुनील टुडू ने पूछताछ में यह खुलासा किया है. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बाइक से नदी तक गये. महाराजा प्रमाणिक,अतुल,अमित व अन्य पैदल हथियार लेकर चले गये. दस्ते के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है.
एस कार्तिक, एसपी, सरायकेला-खरसावां

Next Article

Exit mobile version