अब बिना टिकट के स्टेशन में प्रवेश नहीं कर सकेंगे यात्री

जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन में अब बिना टिकट यात्री प्रवेश नहीं कर सकेंगे. रेलवे ऑटोमेटिक गेट लगाने जा रही है. रेलवे स्टेशनों पर भीड़-भाड़ को कम करने और यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रेलवे देश के सभी ए और ए वन कैटेगरी के स्टेशनों पर ऑटोमेटिक गेट लगायेगी. चक्रधरपुर रेल मंडल का टाटानगर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 9, 2019 6:17 AM

जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन में अब बिना टिकट यात्री प्रवेश नहीं कर सकेंगे. रेलवे ऑटोमेटिक गेट लगाने जा रही है. रेलवे स्टेशनों पर भीड़-भाड़ को कम करने और यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रेलवे देश के सभी ए और ए वन कैटेगरी के स्टेशनों पर ऑटोमेटिक गेट लगायेगी. चक्रधरपुर रेल मंडल का टाटानगर स्टेशन भी ए वन कैटेगरी में आता है. ऑटोमेटिक गेट लगने से अब यात्री बिना टिकट के रेलवे स्टेशन के अंदर प्रवेश नहीं कर सकेंगे.

सुरक्षा होगी मजबूत : टाटानगर स्टेशन पर लगेज स्कैनर मशीन व 84 सीसीटीवी लगाया गया है. इसके अलावा स्टेशन के दोनों गेट (इन-आउट) पर दो-दो व्हीकल स्कैनर व प्लेटफॉर्म के प्रवेश-निकास द्वारों पर दो-दो गेट फ्रेम मेटल डिटेक्टर लगाने की तैयारी चल रही है. टाटानगर स्टेशन पर इंटीग्रेटेड सिक्योरिटी सिस्टम पहले से ही स्वीकृत है. स्टेशन पर सुरक्षा संसाधन बढ़ाने के लिए रेलवे बोर्ड के आदेश पर आरपीएफ आइजी (लखनऊ) टाटानगर रेलवे स्टेशन का पूर्व में ही निरीक्षण कर चुके हैं. आने वाले समय में स्टेशन परिसर में आने वाले वाहनों की जांच के लिए भी उपकरण लगेगा.

Next Article

Exit mobile version