ऑनलाइन-ऑफलाइन होगा वोकेशनल कोर्स में एडमिशन

विवि से स्पष्ट निर्देश नहीं होने पर कॉलेजों ने जतायी थी चिंता जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय प्रशासन ने शैक्षणिक सत्र 2019-22 में वोकेशनल कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया पर मुहर लगा दी है. नये सत्र में वोकेशनल कोर्स में प्रवेश ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यमों से होंगे. इस संबंध में विवि प्रशासन की ओर से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 15, 2019 2:36 AM

विवि से स्पष्ट निर्देश नहीं होने पर कॉलेजों ने जतायी थी चिंता

जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय प्रशासन ने शैक्षणिक सत्र 2019-22 में वोकेशनल कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया पर मुहर लगा दी है. नये सत्र में वोकेशनल कोर्स में प्रवेश ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यमों से होंगे. इस संबंध में विवि प्रशासन की ओर से सभी आठ कॉलेजों के प्राचार्यों को अधिसूचना जारी की गयी है. इसमें कहा गया है कि विभिन्न कॉलेजों से प्राप्त पत्र के आलोक में विवि की ओर से निर्णय लिया गया है कि नये सत्र में वोकेशनल कोर्स में नामांकन में ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों प्रक्रियाओं का अनुपालन सुनिश्चित किया जाये.

साथ ही प्रक्रिया के अनुपालन में छात्र-छात्राओं की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जाये. विवि के वोकेशनल कोर्स को-अॉर्डिनेटर डॉ संजीव आनंद ने अलग-अलग कॉलेजों के साथ वोकेशनल कोर्स में ज्यादा से ज्यादा छात्रों को नामांकित कराने के लिए वार्ता की. इसमें कॉलेजों की ओर से कहा गया कि वोकेशनल कोर्स में प्रवेश को लेकर विवि की ओर से स्पष्ट निर्देश नहीं होने से परेशानी हो रही है.

चांसलर पोर्टल से दाखिले की प्रक्रिया और जटिल हो गयी है. लिहाजा डॉ संजीव आनंद ने संबंधित प्रस्ताव कॉलेजों के प्राचार्यों के पत्र के साथ कुलपति के समक्ष रखा. इसमें कहा गया कि अगर समय रहते वोकेशनल कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया स्पष्ट नहीं की गयी तो नये सत्र में एक बार फिर अंगीभूत कॉलेजों में वोकेशनल कोर्स की सीटें नहीं भर सकेंगी. लिहाजा प्रवेश शुरू होने के करीब एक माह पहले ही विवि ने इस संबंध में कॉलेजों को नये सिरे से दिशा निर्देश जारी कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version