21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरनौकरी का झांसा दे करता था दुष्कर्म

नौकरी का झांसा दे करता था दुष्कर्म

जमशेदपुर: युवतियों को नौकरी दिलाने के नाम पर शारीरिक शोषण व ठगी का आरोपी चेतानंद हरपाल को बिष्टुपुर पुलिस ने कदमा स्थित भाटिया बस्ती, चंडी मंदिर, लाइन नटराज टावर के फ्लैट नंबर 6/2 से गिरफ्तार किया है. चेतानंद का मोबाइल फोन और दस्तावेज जब्त किया गया है. आरोपी ने पोटका और गिरिडीह की दो युवतियों […]

जमशेदपुर: युवतियों को नौकरी दिलाने के नाम पर शारीरिक शोषण व ठगी का आरोपी चेतानंद हरपाल को बिष्टुपुर पुलिस ने कदमा स्थित भाटिया बस्ती, चंडी मंदिर, लाइन नटराज टावर के फ्लैट नंबर 6/2 से गिरफ्तार किया है. चेतानंद का मोबाइल फोन और दस्तावेज जब्त किया गया है. आरोपी ने पोटका और गिरिडीह की दो युवतियों से दुष्कर्म व ठगी की बात स्वीकारी है.

चेतानंद अपना नाम मनोज कुमार महतो बताकर युवतियों और उनके परिजनों को फंसाता था. इसकी जानकारी एसएसपी एवी होमकर ने संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को दी. उन्होंने कहा कि शहर से गायब हुईं युवतियों के बारे में चेतानंद से पूछताछ की जा रही है. एसएसपी ने बताया कि उसके मोबाइल नंबर के सीडीआर (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) से उसकी गिरफ्तारी हो पायी.

ऐसे फंसाता था युवतियों को
पुलिस के अनुसार 26 नवंबर, 2012 को पोटका की युवती को मनोज ने मोबाइल नंबर 077390943262 से कॉल कर टीएमएच में ट्रेनिंग का फॉर्म भरने के लिए बुलाया. युवती भाई के साथ टीएमएच पहुंची. मनोज भाई को टीएमएच के पहले तल्ला पर बैठा कर युवती को दूसरे तल्ला पर फॉर्म दिलाने की बात कहकर ले गया, लेकिन वापस नहीं लौटा.

पुलिस को सूचना दी गयी. कुछ दिन बाद युवती बरामद हुई. उसने बताया कि मनोज ने रांची स्थित एक परिचित के घर में उससे दुष्कर्म किया. दूसरी घटना में रांची स्टेशन पर गिरिडीह निवासी युवती के परिजनों से मनोज की मुलाकात हुई. उसने परिजनों से कहा कि वह आठवीं पास युवती को टीएमएच में नौकरी दिलाता है. 12 जनवरी 2014 को गिरिडीह की युवती ने संपर्क किया. वह अपने भाई संग टीएमएच पहुंची. टीएमएच गेट से मनोज युवती को साहब से मिलाने की बात कहकर ले गया, लेकिन वापस नहीं लौटा. जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने दोनों घटनाक्रम एक ही अंदाज में होने के बाद मनोज के मोबाइल नंबर का सीडीआर निकाला.

फर्जी दस्तावेज पर लेता था सिम कार्ड
पुलिस के मुताबिक चेतानंद ने फर्जी दस्तावेज से कई कंपनियों के सिमकार्ड खरीदा था. मनोज एक नंबर से एक ही युवती को जाल में फंसाता था. युवती से ठगी व शोषण के बाद वह सिम बदल देता था. पुलिस ने उसके पास से कुछ कंपनी के सिम कार्ड भी बरामद किये हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें