जमशेदपुर : एक साल में कर्ज एक अरब डॉलर घटायेगी टाटा स्टील

जमशेदपुर : टाटा स्टील के कार्यकारी निदेशक और मुख्य वित्त अधिकारी कौशिक चटर्जी ने कहा है कि कंपनी अगले 12 महीनों में अपना कर्ज एक अरब डॉलर तक कम करेगी. कंपनी इस लक्ष्य पर केंद्रित होकर काम कर रही है. मुंबई में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा है कि भूषण स्टील के अधिग्रहण के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 6, 2019 9:38 AM
जमशेदपुर : टाटा स्टील के कार्यकारी निदेशक और मुख्य वित्त अधिकारी कौशिक चटर्जी ने कहा है कि कंपनी अगले 12 महीनों में अपना कर्ज एक अरब डॉलर तक कम करेगी. कंपनी इस लक्ष्य पर केंद्रित होकर काम कर रही है.
मुंबई में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा है कि भूषण स्टील के अधिग्रहण के बाद दोनों कंपनियों के परिचालन को एकीकृत करने की प्रक्रिया जारी है. इस्पात की कीमतें नीचे आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी अधिग्रहण की बुनियादी रणनीति और लंबी अवधि का अर्थशास्त्र निकट अवधि की कीमतों से प्रभावित नहीं होता है. किसी भी पूंजीगत निवेश का फैसला करते समय उद्योग के उतार-चढ़ाव को हमेशा ध्यान में रखा जाता है. उन्होंने कहा कि भूषण को लेकर हमारे आकलन में कोई बदलाव नहीं आया है.
यह बुनियादी रूप से अच्छी संपत्ति है. इस्पात की कीमतों में दिख रही गिरावट की वजह बुनियादी मांग में कमी नहीं है बल्कि मांग अपने उच्च स्तर से सामान्य स्तर पर है. इसकी मुख्य वजह चीन में मंदी है. इस्पात उद्योग में उतार-चढ़ाव सीजन सहित बहुत से कारकों पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा कि वर्तमान स्थिति की तुलना वर्ष 2008 के बाद के वैश्विक वित्तीय संकट से नहीं की जा सकती. भारत की विकास की यात्रा जारी रहने के आसार हैं. हमारी वृद्धि की योजना बाजार की वृद्धि से जुड़ी है. कलिंगानगर में हमारा अधिग्रहण भी प्रीमियम बाजार पर केंद्रित है.

Next Article

Exit mobile version