एक लाख का सिरप जब्त

हजारीबाग : हजारीबाग पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में आरसी कफ सिरप जब्त किया है. जब्त सिरप की कीमत लगभग एक लाख रुपये आंकी गयी है. सिरप नोवाइटिज कंपनी की है. इंसपेक्टर राजीव रंजन के अनुसार जब्त सिरप कोरेक्स का सब्चिट्यूट यह सिरप झारखंड मे प्रतिबंधित है या नहीं, इसकी जांच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 31, 2017 7:34 AM
हजारीबाग : हजारीबाग पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में आरसी कफ सिरप जब्त किया है. जब्त सिरप की कीमत लगभग एक लाख रुपये आंकी गयी है. सिरप नोवाइटिज कंपनी की है. इंसपेक्टर राजीव रंजन के अनुसार जब्त सिरप कोरेक्स का सब्चिट्यूट यह सिरप झारखंड मे प्रतिबंधित है या नहीं, इसकी जांच की जायेगी.
जब्त दवा की जांच के लिए सदर अस्पताल के सीएस और डीएस के पास सैंपल भेजा गया है.जांच के बाद ही जानकारी होगी की इस सिरप में कितना मात्रा में कोडिन मिला हुआ है. बताया जाता है कि दस कार्टून सिरप एक सवारी गाड़ी (जेएच-02पी-8624) पर लाद कर ले जाया जा रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर बड़ा बाजार टीओपी पुलिस ने इमली कोठी के निकट से वाहन को जब्त किया है. सिरफ हजारीबाग से चतरा स्थित सिमरिया ले जाया जा रहा था.
वाहन चालक ने दवा का कागजात पुलिस को दिया है. दवा की एमआरपी 1.40 लाख रुपये है, जबकि बिल 70 हजार रुपये का है. वाहन चालक को पुलिस ने हिरासत में रखा है. टीओपी प्रभारी नथूनी प्रसाद यादव ने कहा कि जब्त दवाइयों की जांच के लिए सीएस व डीएस ने ड्रग्स इंसपेक्टर को आदेश दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version