बुढ़वा महादेव मंदिर में उमड़ती है भक्तों की भीड़

सावन माह को लेकर मंदिर व शिवालय सज-धज कर तैयार फूल व बेलपत्र की बिक्री भी सभी दुकानों में विशेष रूप से होगी हजारीबाग : सावन का पावन माह बुधवार को शुरू हो रहा है. इसको लेकर शहर समेत जिले के सभी शिव मंदिरों में पूजा-अर्चना के लिए व्यापक पूरी कर ली गयी है. शहर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2019 2:10 AM

सावन माह को लेकर मंदिर व शिवालय सज-धज कर तैयार

फूल व बेलपत्र की बिक्री भी सभी दुकानों में विशेष रूप से होगी
हजारीबाग : सावन का पावन माह बुधवार को शुरू हो रहा है. इसको लेकर शहर समेत जिले के सभी शिव मंदिरों में पूजा-अर्चना के लिए व्यापक पूरी कर ली गयी है. शहर के बुढ़वा महादेव मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है. जलाभिषेक व रुद्राभिषेक की व्यवस्था 17 जुलाई की सुबह चार बजे से की गयी है.
बाबा का अभिषेक व आरती के साथ प्रसाद वितरण की भी व्यवस्था की गयी है. शाम में शिवजी की महाआरती, पुष्पांजलि, विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगा. पूरे मंदिर परिसर में भक्तों के पंक्तिबद्ध तरीके से पूजा अर्चना करने की व्यवस्था की गयी है. महिला-पुरुषों के लिए अलग-अलग लाइन की व्यवस्था की गयी है. मंदिर परिसर में विद्युत की भी व्यवस्था है.
मंदिर परिसर के अलावा बुढ़वा महादेव रोड, केबी महिला कॉलेज रोड में भी विधि-व्यवस्था को बेहतर बनाया जायेगा. यहां पर प्रसाद की कई दुकानें लगेगी. श्रद्धालुओं के आने व उनके वाहन खड़ा करने की भी व्यवस्था की गयी है. फूल व बेलपत्र की बिक्री भी सभी दुकानों में विशेष रूप से होगी. पुजारी प्रमोद कुमार मिश्रा व प्रभात चंद्र मिश्रा ने बताया कि मां वैष्णव देवी की पूजा-अर्चना की व्यवस्था की गयी है.

Next Article

Exit mobile version