पत्नी की हत्या का आरोपी पति विनोद गिरफ्तार

हजारीबाग : पत्नी अन्नु पाठक की हत्या के आरोपी विनोद पाठक को हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी कोडरमा रेलवे स्टेशन से हुई. शुक्रवार को पुलिस उसे लेकर हजारीबाग पहुंची. हजारीबाग लाने के बाद आरोपी से मुफ्फसिल थाना भवन सिलवार में एसपी अनीष गुप्ता ने पूछताछ की. पूछताछ में विनोद ने पत्नी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2018 12:41 AM
हजारीबाग : पत्नी अन्नु पाठक की हत्या के आरोपी विनोद पाठक को हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी कोडरमा रेलवे स्टेशन से हुई. शुक्रवार को पुलिस उसे लेकर हजारीबाग पहुंची. हजारीबाग लाने के बाद आरोपी से मुफ्फसिल थाना भवन सिलवार में एसपी अनीष गुप्ता ने पूछताछ की.
पूछताछ में विनोद ने पत्नी की हत्या का जुर्म कबूला है. पुलिस के अनुसार विनोद ने बताया कि उसने अकेले घटना को अंजाम दिया था. उसने यह भी बताया कि घटना के बाद उसे भगाने में उसकी महिला मित्र पुलिस इंस्पेक्टर मंजू ठाकुर ने मदद की थी. उसने कहा कि उसका मंजू ठाकुर से प्रेम संबंध था.
इस कारण पत्नी से विवाद होता था. ज्ञात हो कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम कई राज्यों में गयी थी. उसके पैतृक आवास जोधपुर(राजस्थान) से छोटे भाई संतोष पाठक और बहनोई मुकेश शर्मा को हिरासत में पुलिस पहले ही ले चुकी है. इन दोनों से पूछताछ के बाद विनोद पाठक की गिरफ्तारी हुई है. एसपी ने कहा कि विनोद पाठक ने के कारणों समेत महिला पुलिस इंस्पेक्टर से रिश्ता होने की जानकारी दी है.
न्यायालय में हो चुका है पुत्री का बयान दर्ज: अन्नु पाठक की पुत्री कीर्ति पाठक के बयान पर बड़ा बाजार टीओपी में हत्या की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद व्यवहार न्यायालय में पुत्री का बयान दर्ज कराया गया था. बयान में उसने पिता विनोद पाठक को मां का हत्यारा बताया. हत्या का कारण महिला इंस्पेक्टर मंजू ठाकुर के साथ उसके पिता का रिश्ता बताया जाता है.
हुआ था आंदोलन: चार फरवरी को आरोपी विनोद पाठक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सैकड़ों स्कूली विद्यार्थियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं राजनीतिक दलों ने कैंडल मार्च निकाला था. संगठनों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की थी. सदर विधायक मनीष जायसवाल की पहल पर मृतका की दो पुत्री और एक पुत्र को यशवंत नगर के एक मकान में रखने की व्यवस्था भी की गयी.
महिला इंस्पेक्टर को पुलिस भेज चुकी है जेल
घटना को लेकर पुलिस ने महिला इंस्पेक्टर मंजू से दो फरवरी से छह फरवरी तक पूछताछ की थी.पुलिस की जांच में महिला के घर से विनोद का जैकेट मिला था. उसके बाद कॉल डिटेल में 29 बार आरोपी विनोद पाठक से बातचीत करने की पुष्टि हुई. सीएमपीडीआइ के हेड सिक्यूरिटी से पूछताछ की गयी. पुलिस को जानकारी मिली कि हेड सिक्यूरिटी के लौहसिंघना मकान मे मंजू ठाकुर आरोपी विनोद से मिली थी. इसके बाद विनोद पाठक कार से डोभी गया. इतने साक्ष्य मिलने पर पुलिस ने महिला इंस्पेक्टर मंजू ठाकुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
क्या था मामला
शहर के जयप्रभा नगर मुहल्ला में सीएमपीडीआइ के बड़ा बाबू विनोद पाठक ने गत 29 जनवरी को पत्नी अन्नु पाठक की हत्या कर दी थी और शव को दीवान में छुपा दिया था. 30 जनवरी को बेटी की सूचना पर पुलिस उसके घर पहुंची थी और शव बरामद किया गया था. पुत्री कीर्ति पाठक के बयान पर हत्या का मामला दर्ज हुआ था.

Next Article

Exit mobile version