गुमला : नक्‍सलियों का छुपाकर रखा एके-47, राइफल सहित भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

दुर्जय पासवान, गुमला सीआरपीएफ-158 बटालियन व गुमला पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर घाघरा व बिशुनपुर के सीमावर्ती जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक व हथियार बरामद किया है. यह हथियार भाकपा माओवादी का है. गुमला पुलिस व सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने इतनी भारी संख्या में विस्फोटक छ़पाकर रखा हुआ था. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2018 10:36 PM

दुर्जय पासवान, गुमला

सीआरपीएफ-158 बटालियन व गुमला पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर घाघरा व बिशुनपुर के सीमावर्ती जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक व हथियार बरामद किया है. यह हथियार भाकपा माओवादी का है. गुमला पुलिस व सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने इतनी भारी संख्या में विस्फोटक छ़पाकर रखा हुआ था. लेकिन गुरुवार को पुलिस को इसकी सूचना मिल गयी और पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर सभी विस्फोटक बरामद कर ली.

गुमला जिले की अन्‍य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

हालांकि जंगल में नक्सलियों के भी होने की सूचना मिली थी. लेकिन पुलिस के पहुंचने पर नक्सली नहीं मिले. सर्च ऑपरेशन चलाया तो विस्फोटक मिले. जिसमें एक एके-47, 0.315 बोर का एक रायफल, 12 बोर डबल बैरल का दो बंदूक, दो पिस्टल, जिलेटन की छड़ें 12 पीस, डेढ़ किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट, 17 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, तीन पीस नन-इलैक्‍ट्रॉनिक डेटोनेटर, 15 जिंदा कारतूस, एके-47 का एक मैगजीन, सेफ्टी फ्यूज 10 मीटर व दो स्टील कंटेनर शामिल है.

हालांकि गुमला पुलिस ने अभी बरामद सामग्री की पूरी जानकारी नहीं दी है. विस्फोटक व हथियार की संख्या बढ़ सकती है. वैसे एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बरामदगी की पुष्टि की है.

Next Article

Exit mobile version