16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डगोड्डादेखते ही देखते गोड्डा रेलवे स्टेशन हो जायेगा मॉडल स्टेशन, श्रेय सांसद डॉ निशिकांत दुबे को

देखते ही देखते गोड्डा रेलवे स्टेशन हो जायेगा मॉडल स्टेशन, श्रेय सांसद डॉ निशिकांत दुबे को

गोड्डा में इसके अलावा अदाणी पावर प्लांट के मोतिया में सीमेंट फैक्ट्री भी लगाये जाने की कवायद इस साल आरंभ होगी. करोडों की राशि के इस प्रोजेकट को लेकर करीब दो माह पहले ही रांची में कंपनी के निदेशक की वार्ता हुई थी.

गोड्डा को विकास का पंख लग गया है. नये साल में जिले का और भी विकास होगा. यहां रेल से लेकर सड़क व अस्पताल से लेकर शिक्षा तक का कार्य सांसद की पहल पर सरजमीं पर उतर रहा है. वर्ष 2024 में जिले के लोगों के विकास के मामले में कई बातें शामिल हो जायेगी. गोड्डा में सर्वाधिक रेल परियोजना को बढ़ावा मिल रहा है. गोड्डा स्टेशन आने वाले वर्ष 2024 में मॉडल रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित होगा. अमृत भारत रेलवे स्टेशन के रूप में बदलाव वाले गोड्डा रेलवे स्टेशन को संवारने में सांसद डॉ निशिकांत दुबे की सबसे बड़ी पहल है. करोड़ों की लागत से रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए एक्सलेटर की सुविधा, ओवरब्रिज आदि के साथ यात्रियों के बैठने की बेहतर व्यवस्था की जा रही है. योजना युद्ध स्तर पर संचालित हो रहा है. इस साल लोगों को इसका लाभ मिलने वाला है.

कझिया रीवर फ्रंट की मिलेगी सौगात

स्थानीय खासकर गोड्डा शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए गोड्डा के कझिया नदी के दोनों साइड में कझिया रीवर फ्रंट बनाने की भी योजना को इस साल धरातल पर उतारा जा रहा है. फोर लेन सड़क निर्माण के साथ ही गोड्डा-सुंदरपहाड़ी मार्ग के जमनी पहाड़पुर गांव के पास से एवं गोड्डा-पीरपेंती मुख्य मार्ग के कझिया नदी के पुल के पास कनवारा होकर कझिया रीवर फ्रंट के निर्माण की भी स्वीकृति सांसद डॉ दुबे की पहल से की जा रही है. कझिया नदी के किनारे दोनों ओर रीवर फ्रंट के बन जाने से नदी की खूबसूरती में चार चांद लग जायेगा.

सीमेंट प्लांट लगाने की होगी कवायद

गोड्डा में इसके अलावा अदाणी पावर प्लांट के मोतिया में सीमेंट फैक्ट्री भी लगाये जाने की कवायद इस साल आरंभ होगी. करोडों की राशि के इस प्रोजेकट को लेकर करीब दो माह पहले ही रांची में कंपनी के निदेशक की वार्ता हुई थी. इस प्रोजेक्ट को भी सांसद डॉ दुबे की पहल से की जा रही है. ऐसे सीमेंट प्लांट की स्थापना से से गोड्डा के बेरोजगार युवाओं तथा स्कील से जुड़े लोगों को आर्थिक रूप से सबलता मिलेगी.

Also Read: सांसद डॉ निशिकांत दुबे की तत्परता से अरबों की राशि से हो रहा गोड्डा का विकास

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें