जमीन पर गर्भवती को न सुलाये अस्पताल प्रबंधन

जिप अध्यक्ष ने सदर अस्पताल में सीएस के साथ की बैठक, कहा गोड्डा : जिला परिषद् कार्यालय के सभागार में जिप अध्यक्ष बसंती देवी ने सदर अस्पताल प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया है. जिप अध्यक्ष ने कहा कि अस्पताल के प्रसव वार्ड में गर्भवती माता जमीन पर रहती […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 24, 2017 6:13 AM

जिप अध्यक्ष ने सदर अस्पताल में सीएस के साथ की बैठक, कहा

गोड्डा : जिला परिषद् कार्यालय के सभागार में जिप अध्यक्ष बसंती देवी ने सदर अस्पताल प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया है. जिप अध्यक्ष ने कहा कि अस्पताल के प्रसव वार्ड में गर्भवती माता जमीन पर रहती है, अस्पताल प्रबंधन को इस दिशा में पहल करते हुए जल्द से जल्द कोई उपाय करने की जरूरत है. ब्लड बैंक को चालू करने के दिशा में सरकार को इंफ्रास्ट्रक्चर व उपस्कर हेतु आवश्यक पत्राचार करने की त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.
सदर अस्पताल में 200 केवीए के नये ट्रांसफाॅर्मर दिये जाने के मामले में अब तक बिजली विभाग द्वारा किये गये लेट लतीफी रवैये पर जिप अध्यक्ष ने बैठक में उपस्थित जेई दीपक कुमार को एक सप्ताह के अंदर स्टीमेट बना कर अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. जिप अध्यक्ष के साथ समिति सदस्यों ने अस्पताल से जुड़ी समस्याओं के बारे में पूछताछ की.
मौके पर प्रभारी सीएस डॉ बनदेवी झा ने जिप अध्यक्ष को बताया कि पुराने भवन के रिपेयरिंग वर्क पंद्रह दिनों के अंदर पूरा होने जा रहा है. संवेदक द्वारा काम पूरा हो जाने के बाद हैंड ओवर किये जाने के बाद पुरुष वार्ड को पुराने भवन में शिफ्ट करा दिया जायेगा. इसके बाद गर्भवती माताओं के बेड पर रखने के दिशा में पहल हो जायेगी. सीएस ने दवा की उपलब्धता, धोबी के मजदूरी को दस प्रतिशत बढ़ाने व सदर अस्पताल में सुझाव पेटी लगाये जाने की बात कही है. सदस्यों की ओर से प्रसव वार्ड में डिलिवरी के बाद व प्रसव कार्य से जुड़े अन्य कार्यों को लेकर नर्स के भयादोहन के मामले पर उचित संज्ञान लेने की बात सीएस ने कही है.
मौके पर प्रभारी डीएस डॉ डीके चौधरी, विधायक प्रतिनिधि दिलीप कुमार सिंह, प्रबंधक मुकेश कुमार, लिपिक संतोष कुमार, सैयद याहिया, सीडीपीओ मकु लता घोष, साथी संस्था के सदस्य आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version