19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: नायक बस के मालिक तालेवर साव हत्याकांड में चार आरोपियों को जेल, शव के साथ थाने पहुंचे आक्रोशित ग्रामीण

बगोदर थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने बताया कि चारों को हत्या के आरोप में घर से गिरफ्तार किया गया है. बगोदर पुलिस इसमें शामिल अन्य लोगों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी कर रही है. अभी तक बगोदर पुलिस को हत्या में उपयोग की गयी रिवॉल्वर नहीं मिली है.

बगोदर (गिरिडीह), कुमार गौरव: बीते नौ जनवरी को गिरिडीह जिले के बगोदर थाना क्षेत्र के कुदर-धरगुल्ली रोड के ढनकी टांड़ दुर्गा मन्दिर के समीप अज्ञात अपराधियों ने नायक बस के मालिक तालेवर साव (45 वर्ष) को गोली मार दी थी. इसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इनका इलाज रांची में चल रहा था, जहां इलाज के क्रम में शुक्रवार की देर रात उनकी मौत हो गयी. घटना को लेकर बस मालिक के भाई सिकन्दर साव ने बगोदर थाने में नामजद लोगों के विरुद्ध हत्या के खिलाफ आवेदन दिया था. गिरफ्तार आरोपी हजारीबाग जिले के रहने वाले हैं. गिरफ्तार आरोपियों में मुन्ना गोप, सुनील राणा (हजारीबाग), सूरज यादव (बरकट्ठा), मो कासिम (चलकुशा) शामिल हैं. इन्हें जेल भेज दिया गया है. आपको बता दें कि हत्याकांड से मृतक के परिजन आक्रोशित थे. शव के साथ वे थाना पहुंचे और आरोपियों को फांसी देने की मांग की. इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे. सूचना मिलते ही मौके पर विधायक विनोद कुमार सिंह भी पहुंचे.

रांची में इलाज के दौरान बस मालिक की मौत

घटना के संबंध में बताया जाता है कि बस मालिक तालेवर साव बाइक से अपने घर कुदर जा रहे थे. तभी कुदर-धरगुल्ली रोड के ढनकी टांड़ के पास पहले से घात लगाए अपराधियों ने उनकी बाइक को रोक कर दो गोली मार दी थी. जहां घटना के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए हजारीबाग के आरोग्यम ले जाया गया, जहा से बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया था. वहां इलाज के दौरान बस मालिक के शरीर में लगी गोली को डॉक्टरों ने निकाल दिया था, लेकिन स्थिति गंभीर बनी हुई थी. इलाज के दौरान देर रात उनकी मौत हो गयी. इधर, घटना को लेकर बगोदर पुलिस के द्वारा लगातार जांच पड़ताल और छापेमारी की जा रही थी. घटना के पांच दिनों के बाद बगोदर पुलिस ने चार लोगों को जगह-जगह छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया है.

Also Read: Jharkhand Village Story: झारखंड का एक गांव, जो वर्षों से है वीरान, ये है वजह

आपसी रंजिश में वारदात को दिया गया अंजाम

इस बाबत थाना प्रभारी नीतीश कुमार ने बताया कि चारों पर हत्या का आरोप है. इन्हें घर से गिरफ्तार किया गया है. बगोदर पुलिस इसमें शामिल अन्य लोगों की धर-पकड़ के लिए छापेमारी कर रही है. अभी तक बगोदर पुलिस को हत्या में उपयोग की गयी रिवॉल्वर नहीं मिली है. बगोदर पुलिस के अनुसार आपसी रंजिश में वारदात को अंजाम दिया गया है.

Also Read: रांची: मकर संक्रांति पर नमो पतंग उत्सव, MP संजय सेठ बोले-राम मंदिर व PM मोदी के चित्र वाले पतंग होंगे आकर्षण

मृतक के परिजनों में आक्रोश

घटना को लेकर मृतक तालेवर साव के परिजनों में काफी आक्रोश हैं. आक्रोशित ग्रामीण शनिवार की देर शाम बगोदर थाना घेराव करने पहुंचे थे. थाना के गेट पर पहुंचे लोगों द्वारा गिरफ्तार लोगों को फांसी की सजा देने की मांग की जा रही थी. मौके पर बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह, बरकट्ठा विधायक अमित यादव भी पहुंचे.

Also Read: झारखंड: पलामू के संकेत ने किया कमाल, YouTube में ऐसे बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ये है सपना

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें