17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गिरिडीह : गावां पुल से बाजार तक सड़क की स्थिति जर्जर

गावां पुल से लेकर गावां बाजार तक सड़क की स्थिति जर्जर है. पटना चौक से लेकर पुल तक सड़क की पिचिंग की गयी है. इसके बाद सड़क को यूं ही छोड़ दिया गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बन जाने से वाहन चालक को भी दिक्कत हो रही है.

गावां पुल से लेकर गावां बाजार तक सड़क की स्थिति जर्जर है. पटना चौक से लेकर पुल तक सड़क की पिचिंग की गयी है. इसके बाद सड़क को यूं ही छोड़ दिया गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बन जाने से वाहन चालक को भी दिक्कत हो रही है. बारिश होने पर सभी गड्ढ़ों में पानी भर जाता है. इससे छोटे वाहन चालक प्राय: दुर्घटनाग्रस्त होते हैं. प्रखंड की आधी से अधिक आबादी इसी रास्ते से होकर प्रखंड व जिला मुख्यालय में आना-जाना करते हैं.

जमीन विवाद के कारण नहीं हो रहा काम

बल्हरा से लेकर पटना, माल्डा से पिहरा होते हुए खेरडा मोड़ तक सड़क निर्माण कार्य लगभग अंतिम चरण में पहुंच गया है. इसी क्रम में पटना चौक से गावां थाना मोड़ तक भी सड़क निर्माण किया जाना था, लेकिन गावां पुल से लगभग आधा किमी तक सड़क को ज्यों का त्यों छोड़ दिया गया है. बताया जा रहा है कि जमीन विवाद के कारण सड़क मरम्मत का काम बाधित है. गावां पुल निर्माण के बाद संवेदक द्वारा मिट्टी भरकर सड़क बनायी गयी थी. यह रैयती प्लॉट में है. इसके कारण मरम्मत में व्यवधान आ रहा है. पथ प्राक्कलन के अनुसार सड़क के तय मानक से कम होने की स्थिति में उचित मुआवजा देकर जमीन अधिग्रहण का प्रस्ताव लिया गया था. इस पर काफी धीमी गति से काम हो रहा है. इसके कारण सड़क निर्माण प्राक्कलन के अनुसार नहीं हो रहा है.

निर्माण कार्य लंबित रहने से लोगों को परेशानी : जिप सदस्य

जिप सदस्य पवन चौधरी ने कहा कि गावां पुल से थाना मोड़ तक सड़क के नहीं बनने से वाहनों की आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है. इस दिशा में संवेदक व वरीय पदाधिकारियों को सार्थक पहल करनी चाहिये. कहा कि यह प्रखंड का मुख्य पथ है. निर्माण लंबित रहने से लोगों को परेशानी हो रही है.

वरीय अधिकारी को दिया गया है आवेदन : कंपनी

वहीं पथ निर्माण में लगी एमएस कंस्ट्रक्शन के प्रतिनिधि कुंदन सिंह ने कहा कि मामले को लेकर वरीय पदाधिकारियों को आवेदन दिया गया है. कंपनी अपने स्तर से भी लगातार प्रयास कर रही है. शीघ्र ही काम पूरा कराया जायेगा.

संवेदक से नहीं मिला है आवेदन : सीओ

इस मामले में सीओ अविनाश रंजन का कहना है कि उन्हें पथ के संवेदक से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गयी है. वह स्थल की जांच कर सड़क काम बाधित रहने के मामले के कारण का पता लगायेंगे.

Also Read: गिरिडीह : महिला के शव को अस्पताल के गेट पर रख फरार हुए ससुराल वाले, दर्ज हुई FIR

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें