पंचायत सचिव वेतन के लिए करेंगे आंदोलन

गिरिडीह : झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ जिला शाखा की बैठक रविवार को महासंघ भवन में हुई. अध्यक्षता अशोक कुमार गोप ने की. जिला मंत्री लखन प्रसाद रजक ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. कहा कि जिले के कई पंचायत सचिवों को वेतन नहीं मिलने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है. धनवार प्रखंड में तीन माह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2020 7:58 AM

गिरिडीह : झारखंड राज्य पंचायत सचिव संघ जिला शाखा की बैठक रविवार को महासंघ भवन में हुई. अध्यक्षता अशोक कुमार गोप ने की. जिला मंत्री लखन प्रसाद रजक ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. कहा कि जिले के कई पंचायत सचिवों को वेतन नहीं मिलने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है. धनवार प्रखंड में तीन माह व बेंगाबाद प्रखंड में चार माह से पंचायत सचिवों का वेतन बकाया है.

बगोदर प्रखंड के पंचायत सचिव हीरालाल टुडू व बाबूराम मुर्मू को 11 माह से वेतन नहीं मिला है. तुलसी पंडित व विजय प्रसाद दो साल से निलंबित हैं. उन्हें निलंबन से मुक्त करने की पहल नहीं हो रही है. बगोदर प्रखंड में आवंटन रहने के बाद भी पंचायत सचिव त्रिभुवन महतो को 18 माह से वेतन नहीं मिला है.
राष्ट्रीय संगठन सचिव अशोक कुमार सिंह ने कहा कि कतिपय पदाधिकारियों की तानाशाही के कारण पंचायत सचिवों को वेतन नहीं मिल रहा है. प्रदेश महामंत्री अशोक सिंह नयन ने कहा कि अगर पंचायत सचिवों की समस्या हल नहीं हुई तो आंदोलन किया जायेगा.
बैठक में सम्मानित अध्यक्ष रघुनंदन प्रसाद विश्वकर्मा, मुख्य संरक्षक रूपलाल महतो, जिलाध्यक्ष अमर किशोर प्रसाद सिन्हा, जिला मंत्री अनूप कुमार, मुक्तेश्वर प्रसाद, हरिशचंद्र रजक, एतवारी महतो, राजीव कुमार सिंह, वशिष्ठ कुमार सिंह, तैयब अंसारी, राजकिशोर महतो, चेतलाल वर्मा, सहदेव महतो, मो मंसूर अंसारी, स्टीफन मरांडी, बालेश्वर सिंह, बाबूजान अंसारी, नुनूराम हेंब्रम, सुनील कुमार पांडेय आदि ने जिला मंत्री का प्रतिवेदन पारित किया. निर्णय लिया गया कि कई कर्मचारियों को एसीपी व एमएसीपी का लाभ नहीं मिला है. एक फरवरी तक इसपर पहल नहीं हुई तो दो फरवरी को संघ की बैठक में आंदोलन का निर्णय लिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version