शौचालय में ताला, खुले में शौच पर ” 500 जुर्माने का फरमान

चाकुलिया नगर पंचायत. 25 लाख का सुलभ शौचालय बंद 18 नवंबर को शौचालय का हुआ था उद्घाटन चाकुलिया : चाकुलिया नगर पंचायत प्रशासन स्वच्छ भारत मिशन के नाम पर अपने कारनामों को लेकर सुर्खियों में हैं. 25 लाख की लागत से निर्मित शौचालय में ताला बंद है. उस पर विडंबना है कि शौचालय के पास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2017 5:21 AM

चाकुलिया नगर पंचायत. 25 लाख का सुलभ शौचालय बंद

18 नवंबर को शौचालय का हुआ था उद्घाटन
चाकुलिया : चाकुलिया नगर पंचायत प्रशासन स्वच्छ भारत मिशन के नाम पर अपने कारनामों को लेकर सुर्खियों में हैं. 25 लाख की लागत से निर्मित शौचालय में ताला बंद है. उस पर विडंबना है कि शौचालय के पास बोर्ड लगा कर खुले में शौच करने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का फरमान जारी किया गया है. ऐसे में सवाल उठाना लाजमी है कि जब शौचालय में ताला लटका है, तो फिर लोग शौच करने कहां जायेंगे. विदित हो कि यहां के नागानल मंदिर के पास सड़क के किनारे नगर पंचायत प्रशासन की अोर से करीब 25 लाख की लागत से शौचालय का निर्माण करवाया गया है. शौचालय के दरवाजे में ताला लटका है.
18 नवंबर को टाउन हॉल में इन शौचालयों का उद्घाटन किया गया था. नगर पंचायत के अध्यक्ष श्रीनाथ मुर्मू ने उद्घाटन कर स्वच्छता पर बखान दिया था. शौचालय से कुछ दूरी पर एक बोर्ड लगाया गया है. बोर्ड पर कार्यपालक पदाधिकारी का फरमान लिखा है कि इस क्षेत्र के आसपास खुले में शौच करने या गंदगी फैलाना सख्त मना है. पकड़े जाने पर 500 रुपये का जुर्माना लिया जायेगा. विडंबना है कि बंद पड़े शौचालय के सामने ही कीचड़ का अंबार लगा है और आसपास झाड़ियों की भरमार है. इस मसले पर नगर पंचायत के अध्यक्ष श्रीनाथ मुर्म ने कहा कि शौचालय का ताला खोलवाने तथा उसको व्यवहार में लाने की पहल होगी.

Next Article

Exit mobile version