बच्चों को दी साइबर अपराध से बचने की जानकारी

बासुकिनाथ : प्लस टू उच्च विद्यालय जरमुंडी में बुधवार को पुलिस निरीक्षक विष्णु देव चौधरी ने साइबर अपराध से बचने के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. पुलिस निरीक्षक ने छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को साइबर अपराध कानून के बारे में जानकारी दी. कहा कि अनजान व्यक्ति के कॉल पर उसके द्वारा बैंक प्रबंधक व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 5:37 AM

बासुकिनाथ : प्लस टू उच्च विद्यालय जरमुंडी में बुधवार को पुलिस निरीक्षक विष्णु देव चौधरी ने साइबर अपराध से बचने के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. पुलिस निरीक्षक ने छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को साइबर अपराध कानून के बारे में जानकारी दी. कहा कि अनजान व्यक्ति के कॉल पर उसके द्वारा बैंक प्रबंधक व कर्मी बताकर खाते से संबंधित जानकारी मांगे तो उसे नहीं बताना है.

एटीएम कार्ड संख्या, पिन नंबर, ओटीपी, सीवीवी नंबर आदि न बतायें. फोन करनेवाले एैसे मोबाइल नंबर को पुलिस को अविलंब जानकारी दें. बैंक द्वारा फोन पर बैंक खाते से जुड़े किसी भी तरह की जानकारी नहीं पूछी जाती है. उन्होंने साइबर अपराध से बचने एवं अपने नाते रिश्तेदारों को भी जानकारी देकर बचानें की बात कही. मौके पर प्रभारी प्रधानाध्यापक रघुनाथ यादव, प्रमोद मंडल, दिवाकर कर्मे आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version