आंदीपुर में मूलभूत सुविधाएं भी नहीं

विडंबना. ग्रामीणों को नहीं मिल रहा योजनाओं का लाभ, लोग परेशान दुमका : पंचायती राज बनने के बाद उम्मीद जगी थी अब गांव का चौतरफा विकास होगा. पर सदर प्रखंड में स्थित गांव के लोग आज भी सड़क, शिक्षा, रोजगार, सिंचाई जैसी सुविधाओं से मयस्सर नहीं है. जिला मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर पर स्थित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 5:05 AM

विडंबना. ग्रामीणों को नहीं मिल रहा योजनाओं का लाभ, लोग परेशान

दुमका : पंचायती राज बनने के बाद उम्मीद जगी थी अब गांव का चौतरफा विकास होगा. पर सदर प्रखंड में स्थित गांव के लोग आज भी सड़क, शिक्षा, रोजगार, सिंचाई जैसी सुविधाओं से मयस्सर नहीं है. जिला मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर पर स्थित रामपुर पंचायत अंतर्गत आंदीपुर गांव के लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ तक नहीं मिल पा रहा है. ग्रामीणों की माने तो गांव के विकास के लिये कोई भी सुधि नहीं ले रहे. मोहली व यादव समुदाय वाले इस गांव में पहुंचने के लिए रामपुर चौक से गांव तक की दूरी उबड़-खाबड़ व बिछी हुई नुकीले पत्थरों से ही करना होगा. ग्रामीण बताते हैं कि बारिश होने पर स्थिति और भी दयनीय हो जाता है.
वहीं सरकार गरीबों के रोजगार के लिये कई प्रकार की योजना चला रही है. पर आज भी इस गांव के लोगों रोजगार के लिए को शहर में रोजगार की तलाश में भटकना पड़ रहा है. ग्रामीणों की माने तो मनरेगा के तहत गांव में काम नही हो रहा है. मोहली समुदाय के लोग आज भी पुस्तैनी धंधे से ही जुड़े हुए है. उनका कहना है कि सरकार द्वारा इस कार्य के लिए भी किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version