21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डगिरिडीहधनबाद और गिरिडीह में माहौल बिगाड़ने का प्रयास, दो पक्ष आपस में भिड़े

धनबाद और गिरिडीह में माहौल बिगाड़ने का प्रयास, दो पक्ष आपस में भिड़े

इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में बहस छिड़ गयी. बाद में दोनों पक्षों से लाठी-डंडे निकल गये तो पुलिस पुहंच गयी. उसके बाद दोनों पक्षों को समझा बुझा कर शांत कर दिया.

धनबाद: धनबाद जिला के टुंडी और निरसा में असामाजिक तत्वों ने सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. लेकिन समय पर पुलिस पहुंच गयी और स्थिति को नियंत्रित कर लिया. वहीं, गिरिडीह जिला के पुरनानगर और आजाद नगर में दो पक्ष आपस में भिड़ गये़ जिससे वहां तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी़ इस दौरान कुछ लोग घायल भी हो गये. हालांकि सूचना मिलते ही पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर लिया है. बताया जाता है कि टुंडी थाना क्षेत्र के छाताबाद में सोमवार शाम को राम भक्तों का जुलूस जयकारे के साथ गुजर रहा था. स्कूल के पास प्रसाद पाकर पुनः उसी रास्ते लौट रहा था. लौटने के क्रम में नारेबाजी की जाने लगी तो दूसरे पक्ष की कुछ महिलाओं ने इस पर आपत्ति जतायी.

इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में बहस छिड़ गयी. बाद में दोनों पक्षों से लाठी-डंडे निकल गये तो पुलिस पुहंच गयी. उसके बाद दोनों पक्षों को समझा बुझा कर शांत कर दिया. समाचार लिखे जाने तक पुलिस छाताबाद में डटी हुई थी. इस संबंध में किसी पक्ष ने पुलिस से कोई शिकायत नहीं की है. वहीं, निरसा थाना क्षेत्र के अंसार मुहल्ला में सोमवार शाम जुलूस के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गयी. सूचना मिलते ही निरसा पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया. पुलिस ने भीड़ से चार युवकों को निकला कर सुरक्षित थाना ले गयी. जुलूस में शामिल नौ बाइक को अंसार मुहल्ला में सुरक्षित रखा गया है. सूचना पाकर डीएसपी हेड क्वार्टर अमर कुमार पांडेय, दंडाधिकारी सह बीडीओ इंद्रलाल ओहदार, निरसा थाना प्रभारी दिलीप यादव के अलावा कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है.

Also Read: धनबाद : एक लाख 51 हजार दीयों से जगमग हुआ राजेंद्र सरोवर, खूब हुई आतिशबाजी

जबकि गिरिडीह दो पक्षों में आजाद नगर के पास उस समय झड़प हो गयी़ बताया जाता है िकि आरएसएस के प्रचारक रोहित कुमार दो अन्य साथियों के साथ बाइक से बरगंडा से बड़ा चौक जा रहे थे. आजाद नगर के पास उनकी बाइक असंतुलित होकर किसी से टकरा गयी. इसी मामले को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गयी. मारपीट में घायल रोहित का गिरिडीह सदर अस्पताल में इलाज कराया गया. वहीं, पुरनानगर से निकले जुलूस पर कब्रिस्तान के पास कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. घटना में ओमप्रकाश मरिक व छत्रू घायल हो गये. बताया जाता है कि कुछ और लोगों को भी चोट लगी है. दोनों ही मामलों में पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी और स्थिति को नियंत्रित कर लिया है. दोनों ही घटनास्थल पर पुलिस की तैनाती कर दी गयी है.

माहौल बिगाड़ने की कोशिश नहीं की जायेगी बर्दाश्त : एसपी

गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने कहा कि पूरा प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव शांतिपूर्ण और सद्भाव के माहौल में संपन्न होने की स्थिति में है. इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. यह किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जायेगी. उन्होंने कहा कि पुलिस को जांच-पड़ताल कर रिपोर्ट देने को कहा गया है. सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई करने का पुलिस को निर्देश दिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें