25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : ग्रामीणों ने पलैयडीह स्कूल की जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

उत्क्रमित मध्य विद्यालय पलैयडीह में डीएमएफटी मद से स्कूल की चहारदीवारी का निर्माण कार्य चल रहा है. ग्रामीणों ने ठेकेदार से स्कूल के पूरी जमीन दो (एकड़) में चहारदीवारी निर्माण कार्य करने को कहा. ठेकेदार ने अतिक्रमण की गयी जमीन पर चहारदीवारी निर्माण में असमर्थता जतायी.

गोविंदपुर सीओ व स्थानीय प्रशासन से सहयोग नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को गाजे, बाजे के साथ जेसीबी मशीन लगाकर उत्क्रमित मध्य विद्यालय पलैयडीह की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया. इस दौरान ग्रामीणों के साथ अतिक्रमणकारियों की नोक-झोंक भी हुई. इस दौरान बरवाअड्डा पुलिस भी पहुंची और लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की. ग्रामीणों से जानकारी लेने के बाद पुलिस वापस लौट गयी.

क्या है मामला

उत्क्रमित मध्य विद्यालय पलैयडीह में डीएमएफटी मद से स्कूल की चहारदीवारी का निर्माण कार्य चल रहा है. ग्रामीणों ने ठेकेदार से स्कूल के पूरी जमीन दो (एकड़) में चहारदीवारी निर्माण कार्य करने को कहा. ठेकेदार ने अतिक्रमण की गयी जमीन पर चहारदीवारी निर्माण में असमर्थता जतायी. इसपर ग्रामीणों ने काम बंद करा दिया. विभागीय अभियंता ने ग्रामीणों को सरकारी काम में बाधा डालने का केस करने की धमकी दी. इससे नाराज ग्रामीणों ने कुलबेड़ा पंचायत में आयोजित सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम में बीडीओ का घेराव किया था. सीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बावजूद इसके इस मामले में कुछ नहीं हुआ. अंतत: ग्रामीणों ने बैठक कर खुद स्कूल की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्णय लिया. मौके पर हितनारायण साव, झरि महतो, दिलीप महतो, खीरु महतो, कालीपद बाउरी, किशुन महतो, भुटेल हांसदा, सुरेश रजवार आदि मौजूद थे.

Also Read: धनबाद : ठंड के कारण धनबाद के सभी स्कूल सुबह नौ से तीन बजे तक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें