17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : कोरोना के नये वेरिएंट की आशंका को लेकर सीएस ने तैयारियों का लिया जायजा

कोरोना के नये वेरिएंट जेएन वन की आशंका को लेकर सिविल सर्जन डॉ चंद्रभानु प्रतापन ने मंगलवार को तैयारियों का जायजा लिया.

कोरोना के नये वेरिएंट जेएन वन की आशंका को लेकर सिविल सर्जन डॉ चंद्रभानु प्रतापन ने मंगलवार को तैयारियों का जायजा लिया. इसे लेकर सीएस कार्यालय सभागार में हुई बैठक में डीआरसीएचओ डॉ रोहित गाैतम समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे. सीएस ने स्वास्थ्य मुख्यालय से प्राप्त गाइडलाइन के अनुसार तैयारी करने का निर्देश दिया. उन्होंने विभिन्न अस्पतालों में बेड की उपलब्धता, पीएसए ऑक्सीजन प्लांट की स्थिति, मैनपावर आदि की जानकारी ली और आवश्यक दिशानिर्देश दिये. उन्होंने कहा कि बुधवार को वे एसएनएमएमसीएच के अधीक्षक, प्राचार्य से मिलकर माइक्रोबायोलॉजी विभाग में आरटीपीसीआर सैंपलों की जांच शुरू करने संबंधित उपलब्ध संसाधनों की जानकारी लेंगे.

अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में जल्द शुरू होगी जांच

सीएस डॉ चंद्रभानु प्रतापन ने कहा कि जल्द ही जिले के सभी सरकारी अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना के नये वेरिएंट से ग्रसित संभावित मरीजों का सैंपल कलेक्ट करना शुरू कर दिया जायेगा. इसके लिए आवश्यकता अनुसार जांच किट मुख्यालय से मंगाये जायेंगे.

Also Read: धनबाद : शीतलहर को देखते हुए 26 से 31 तक सभी विद्यालय बंद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें