दुर्घटना में घायल कुमुद ने रिम्स से आकर दी परीक्षा

घनुडीह : मुकुंदा हरि मंदिर मोड़ के समीप शनिवार की रात बेकाबू ट्रक की चपेट आने से घायल छात्रा कुमुद कुमारी ने सोमवार को मैट्रिक की परीक्षा दी. उसने बलियापुर प्रखंड के डांगापाड़ा स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में बनाये गये परीक्षा केंद्र पर सोशल साइंस की परीक्षा दी. परीक्षा केंद्र पर प्राचार्य स्वप्न कुमार महतो, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2020 1:52 AM

घनुडीह : मुकुंदा हरि मंदिर मोड़ के समीप शनिवार की रात बेकाबू ट्रक की चपेट आने से घायल छात्रा कुमुद कुमारी ने सोमवार को मैट्रिक की परीक्षा दी. उसने बलियापुर प्रखंड के डांगापाड़ा स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय में बनाये गये परीक्षा केंद्र पर सोशल साइंस की परीक्षा दी. परीक्षा केंद्र पर प्राचार्य स्वप्न कुमार महतो, वीक्षकों और परीक्षार्थियों ने कुमुद की हिम्मत और जज्बे की सराहना की.

सभी ने उसका हौसला बढ़ाया. घायल कुमुद के पिता अलकडीहा बस्ती निवासी कन्हाई रवानी व माता कुसुम देवी ने बताया कि उनकी बेटी प्रारंभ से ही पढ़ाई-लिखाई में अच्छी रही है. वह कभी भी स्कूल व ट्यूशन से अनुपस्थित नहीं रहना चाहती. कुमुद दो पुत्री व एक पुत्र में बड़ी पुत्री है. वह कुसमाटांड़ पीएल मेमोरियल हाई स्कूल में अध्ययनरत थी.
एमसीपी मॉडल हाई स्कूल से सातवीं कक्षा पास की. कुमुद के सिर में चोट आयी है. घटना से परिवारवाले काफी दुखी थे. उसे पीएमसीएच से रिम्स रेफर किया गया था. कुमुद के पिता ने कहा कि वह बेटी का इलाज निजी अस्पताल में करायेंगे. घायल कुमुद ने ही मैट्रिक की परीक्षा देने की बात अपने माता-पिता से की थी. उसने कहा कि परीक्षा नहीं देने से उसकी मेहनत व साल बर्बाद हो जायेगा. यह होनहार छात्रा दुर्घटना की रात याद कर सिहर उठती है.
अपनी दो सहेलियों सुमन कुमारी व अंजलि कुमारी की मौत की खबर सुन कर फफक कर रो पड़ी. उसे घायल तीन सहेलियों राधा रानी, प्रियंका कुमारी व नेहा कुमारी के परीक्षा नहीं देने का काफी मलाल है. कुमुद के पिता ने बताया कि रिम्स से डिस्चार्ज कराने के बाद वह पुत्री को सीधे उसके मामा के घर बरोरा में अमित रवानी के घर ले गये, ताकि घटना भूल सके और तनाव का शिकार नहीं हो. साथ ही उसकी परीक्षा पर भी असर नहीं पड़े. कुमुद पढ़-लिख कर सरकारी अफसर बनना चाहती है.
अन्य घायलों की हालत पहले से बेहतर : दुर्घटना में घायल तीन अन्य छात्राओं में से एक राधा रानी का इलाज रिम्स में चल रहा है. उसकी स्थिति पहले से बेहतर बतायी जा रही है. वहीं दो छात्राओं प्रियंका कुमारी व नेहा कुमारी पीएमसीएच में इलाजरत हैं. घटना के बाद भीड़ की पिटाई से घायल ट्रक चालक विकास कुमार का भी इलाज पीएमसीएच में चल रहा है.
उसकी स्थिति में भी सुधार बताया जाता है. सड़क दुर्घटना मामले में अभी तक तिसरा थाना में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है. हालांकि तिसरा पुलिस भारी वाहनों की सघन जांच शुरू कर दी है. चालकों के लाइसेंस व शराब सेवन की जांच की जा रही है.
‘ड्राइवर नहीं, खलासी था’ : पीएमसीएच के सर्जिकल आईसीयू में भर्ती ट्रक चालक की स्थिति में सुधार हो रहा है. उससे मिलने गांव से उसकी पत्नी बच्चे के साथ अस्पताल पहुंची थी. उसका कहना है कि वह चालक नहीं खलासी है. साथ में आये लोगों ने चंदा कर उसके इलाज के लिए जरूरी दवा उपलब्ध करायी. ट्रक का मालिक भागा हुआ है.

Next Article

Exit mobile version