धनबाद : माले कोडरमा और पलामू सीट पर उतारेगी अपना उम्मीदवार

धनबाद : भाकपा (माले) कोडरमा और पलामू संसदीय क्षेत्र से अपना उम्मीदवार देगी. कोडरमा से उसके लड़ने के फैसले को मार्क्सवादी समन्वय समिति (मासस) ने सही ठहराया है. सोमवार को यहां गांधी सेवा सदन में मासस के निरसा विधायक अरूप चटर्जी और माले के बगोदर के पूर्व विधायक विनोद सिंह ने कहा कि महागठबंधन में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 19, 2019 8:51 AM
धनबाद : भाकपा (माले) कोडरमा और पलामू संसदीय क्षेत्र से अपना उम्मीदवार देगी. कोडरमा से उसके लड़ने के फैसले को मार्क्सवादी समन्वय समिति (मासस) ने सही ठहराया है. सोमवार को यहां गांधी सेवा सदन में मासस के निरसा विधायक अरूप चटर्जी और माले के बगोदर के पूर्व विधायक विनोद सिंह ने कहा कि महागठबंधन में यह तय हुआ था कि पिछले चुनाव में फर्स्ट व सेकेंड स्थान पर रहनेवाली पार्टी अपनी दावेदारी देगी. इसी फॉर्मूला पर सीटों का बंटवारा होना चाहिए.
अरूप ने कहा कि हमारे हर जिले में कैडर बेस्ड वोट हैं. अगर महागठबंधन में लेफ्ट पार्टी को शामिल नहीं किया गया, तो इसका सीधा फायदा भाजपा को मिलेगा. महागठबंधन से लेफ्ट की बातचीत हुई है, सारी शर्तें रखी गयी हैं.
धनबाद लोकसभा से मासस चुनाव लड़ेगी या नहीं, इसका निर्णय एक सप्ताह के अंदर केंद्रीय कमेटी की बैठक के बाद लिया जायेगा. हम लोगों ने पहले भी आग्रह किया था कि कोडरमा की सीट माले के लिए छोड़ दी जाये. उन्होंने बाबूलाल को धनबाद से चुनाव लड़ने की सलाह दी.
माले नेता विनोद सिंह ने कहा कि माले कोडरमा और पलामू सीट सेचुनाव लड़ेगी. पार्टी की अपनी ओर से तैयारी भी पूरी है. अगर महागठबंधन भाजपा को हराना चाहती है, तो कोडरमा से भाकपा माले को समर्थन करे. यहां हर चुनाव में माले का वोट बढ़ा है, जबकि झाविमो का घटा है.

Next Article

Exit mobile version