गांधी जयंती पर मेदनीडीह पंचायत पर बनी फिल्म देखेंगे प्रधानमंत्री

देवघर : राष्ट्रीय गौरव ग्राम पुरस्कार विजेता झारखंड का एकमात्र मोहनपुर प्रखंड स्थित मेदनीडीह पंचायत पर बनी फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी जयंती (दो अक्तूबर) को दिल्ली में देखेंगे. मेदनीडीह पंचायत में मुखिया राकेश को नेतृत्व में हुए कार्यों की शूटिंग करने से मंगलवार केंद्र सरकार की पंचायतीराज मंत्रालय (नई दिल्ली) से एक टीम आयी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2014 3:46 AM

देवघर : राष्ट्रीय गौरव ग्राम पुरस्कार विजेता झारखंड का एकमात्र मोहनपुर प्रखंड स्थित मेदनीडीह पंचायत पर बनी फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी जयंती (दो अक्तूबर) को दिल्ली में देखेंगे. मेदनीडीह पंचायत में मुखिया राकेश को नेतृत्व में हुए कार्यों की शूटिंग करने से मंगलवार केंद्र सरकार की पंचायतीराज मंत्रालय (नई दिल्ली) से एक टीम आयी. टीम ने पंचायत में सिंचाई, कृषि व पेयजलापूर्ति व्यवस्था की शूटिंग की. बुधवार को शिक्षा व्यवस्था पर शूटिंग होगी.

टीम ने डहुआ गांव में पंचायतीराज में निर्मित तालाब व इससे होने वाले सिंचाई तथा कृषि कार्य को शूट किया. दिल्ली से आयी केंद्रीय टीम के डायरेक्टर शांतनु राय ने बताया कि देश के 16 पंचायतों को राष्ट्रीय गौरव ग्राम पुरस्कार प्राप्त हुआ है. इसमें झारखंड का मेदनीडीह पंचायत है. पंचायतीराज व्यवस्था में झारखंड में किस प्रकार काम हुआ है, इसकी डॉक्यूमेंट्री फिल्म तैयार होगी. प्रधानमंत्री ने खुद झारखंड के पंचायतीराज में हुए कार्यों की फिल्म देखने की इच्छा जतायी है. इसलिए दो अक्तूबर से पहले फिल्म पूरी तरह तैयार कर ली जायेगी. ताकि गांधी जयंती पर इसे प्रस्तुत किया जाये. इससे पहले टीम ने बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के गरीबा पंचायत समेत हरियाणा, सिक्कीम व छत्तीसगड़ के पंचायतों में शूटिंग पूरी की.

इस टीम में पुरुषोत्तम चौधरी व मून्ना आदि है. शूटिंग के दौरान पंचायतीराज निदेशक शशि रंजन प्रसाद सिंह के निर्देश पर जरमुंडी के बीपीआरओ रणवीर कुमार सिंह, मोहनपुर बीपीआरओ सुनंद कुमार, मुखिया राकेश झा, पंचायत समिति सदस्य नरेश यादव व ग्राम प्रधान राजेश झा उपस्थित थे. इस दौरान मुखिया राकेश झा ने कहा कि प्रधानमंत्री के समक्ष पंचायत को प्रस्तुत किया जाना देवघर के लिए गौरव की बात है. इस मुकाम तक पहुंचने के लिए पंचायतीराज के निदेशक शशि रंजन प्रसाद सिंह का मुख्य रूप से मार्गदर्शन प्राप्त हुआ.

Next Article

Exit mobile version