पहरीडीह खदान में विस्फोट से आसपास के घरों में पड़ रही दरार

देवघर : देवीपुर के पहरीडीह गांव में पत्थर खदान में विस्फोटक का इस्तेमाल करने से आसपास के गांव के घरों पर दरारें पड़ रही है. विस्फोट से किसानों को परेशानी हो रही है. ग्रामीणों की शिकायत पर डीएमओ ने डायरेक्टर जेनरल ऑफ माइंस सेफ्टी (डीजीएमएस) सीतारमपुर कार्यालय को रिपोर्ट भेज दी. डीएमओ के रिपोर्ट पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2019 3:50 AM

देवघर : देवीपुर के पहरीडीह गांव में पत्थर खदान में विस्फोटक का इस्तेमाल करने से आसपास के गांव के घरों पर दरारें पड़ रही है. विस्फोट से किसानों को परेशानी हो रही है. ग्रामीणों की शिकायत पर डीएमओ ने डायरेक्टर जेनरल ऑफ माइंस सेफ्टी (डीजीएमएस) सीतारमपुर कार्यालय को रिपोर्ट भेज दी.

डीएमओ के रिपोर्ट पर डीजीएमएस ने पत्थर खदान संचालन करने वाली कंपनी को नोटिस भेजकर विस्फोट बंद करने का निर्देश दिया है. पहरीडीह में पत्थर खदान व क्रशर से गांव की घनी आबादी में प्रदूषण भी फैल रहा है. ग्रामीणों ने अब डीएमओ को दोबारा पत्र भेजकर रोक के बाद भी पत्थर निकालने विस्फोट के प्रयोग का आरोप लगाया है.

देवीपुर व मथुरापुर इलाके में बड़े पैमाने पर मानक के विपरित पत्थर खदान में विस्फोट का प्रयोग हो रहा है. साथ ही खदान की गहराई भी माइन प्लान से अधिक कर दी गयी है. इस इलाके के कई खदान डीजीएमएस के निशाने पर हैं.

Next Article

Exit mobile version