देवघर में 16 साल के लड़के को लाठी-डंडे से पीट-पीट कर मार डाला, सरस्वती पूजा के दौरान हुआ था विवाद

देवघर जिले में 16 साल के लड़के को लाठी-डंडे से पीट-पीट कर लोगों ने मार डाला. बताया जा रहा है कि सरस्वती पूजा के दौरान इनसे विवाद हुआ था.

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 10, 2024 7:45 AM

देवघर: नगर थाना क्षेत्र के बरमसिया मुहल्ला निवासी 16 वर्षीय किशोर साधु महथा की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी है. घटना का कारण पुराना विवाद बताया जाता है. बताया जाता है कि पिटाई के बाद किशोर को देवघर के नंदन पहाड़ रोड स्थित मंगल तालाब के बगल नीम पेड़ के पास दीवार के सहारे घायल हालत में छोड़ दिया गया था. परिजन किशोर को खाना खाने के लिए खोजबीन कर रहे थे, तभी आरोपितों को लाठी-डंडे के साथ भागते देखकर शंका हुई. आगे जाने पर परिजनों ने देखा कि नीम पेड़ से सटे दीवार के सहारे साधु जख्मी हालत में बैठा है. आनन-फानन में परिजनों ने साधु को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां ऑन ड्यूटी डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया और इसकी सूचना बैद्यनाथधाम ओपी को दी. शनिवार सुबह बैद्यनाथधाम ओपी प्रभारी एएसआइ राजकुमार टुडू ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को सौंप दिया. इसके बाद मृतक के पिता चंद्रशेखर महथा का बयान रिकॉर्ड कर नगर थाना भेज दिया गया.

सरस्वती पूजा के दौरान हुआ था विवाद
पुलिस को दिये बयान में चंद्रशेखर ने बताया कि बेटे व उसके दोस्त का सलौनाटांड मोहल्ला निवासी विशाल महथा के साथ सरस्वती पूजा के दौरान टोटो से बाजार जाने के क्रम में विवाद हुआ था. विवाद के बाद विशाल ने अपने भाई अभिषेक महथा को मामले की जानकारी दी थी. उसके बाद अभिषेक महथा ने उसके बेटे व लक्ष्मण महथा के साथ मारपीट की थी और जान से मारने की धमकी भी दी थी. पिता के मुताबिक घटना शुक्रवार रात की है. बेटे को घर में नहीं देख वे लोग उसे खाना खाने के लिए खोज रहे थे. खोजबीन के क्रम में ही बजरंग बली मंदिर बगल स्थित नीम के पेड़ से सटे दीवार के सहारे बेटे को घायल हालत में बैठा देखा. तुरंत उसे उठाकर सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

चार लोगों ने लाठी-डंडे से पीटा
किशोर जहां गंभीर घायल हालत में पड़ा था, वहां से कुछ ही दूरी पर उसका घर है. पुलिस को दिये बयान में पिता ने आरोप लगाया है कि पूर्व के विवाद के कारण चार युवकों ने मिलकर उसके बेटे को बेरहमी से मारा, जिससे उसकी मौत हो गयी. पिता का यह भी कहना है कि बेटे को खोजबीन करते नीम पेड़ के पास पहुंच रहे थे, तभी चार युवकों को वहां से भागते हुए देखा. आरोपितों में से तीन नगर थाना क्षेत्र के व एक मोहनपुर थाना क्षेत्र का रहने वाले हैं. इधर, मृतक के चेहरे सहित आंख के पास, गर्दन, छाती, दाएं हाथ व सिर पर कई जगह गहरे चोट के निशान मिले हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Next Article

Exit mobile version