चितरा-बासुकिनाथ रेलवे लाइन का शिलान्यास नवंबर में

देवघर : चितरा-बासुकिनाथ के बीच रहने वाले लोगों को जल्द ही रेलवे की सुविधा मिलने वाली है. 864 करोड़ की लागत से बनने वाली इस रेललाइन की लंबाई 38 किमी होगी. बुधवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात के बाद गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने यह जानकारी दी. उन्होंने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 25, 2018 5:35 AM
देवघर : चितरा-बासुकिनाथ के बीच रहने वाले लोगों को जल्द ही रेलवे की सुविधा मिलने वाली है. 864 करोड़ की लागत से बनने वाली इस रेललाइन की लंबाई 38 किमी होगी. बुधवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात के बाद गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने यह जानकारी दी. उन्होंने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व रेल मंत्री का अाभार व्यक्त किया. कृषि मंत्री रणधीर सिंह को बधाई भी दी, जो इस योजना के लिए प्रयासरत थे.इस रेलखंड के तैयार होने के बाद बासुकिनाथ से चितरा के बीच सैकड़ों गांव के हजारों लोगों को लाभ मिलेगा.
  • 864 करोड़ की लागत से बिछेगी 38 किलोमीटर लंबी रेललाइन
  • पांच रेलवे स्टेशन भी होंगे तैयार, नक्शा भी हो गया तैयार
संताल परगना के विकास में सहायक होगी रेल लाइन
चितरा-बासुकिनाथ रेलवे लाइन का निर्माण के लिए राज्य सरकार व केंद्र सरकार दोनों मिलकर 864 करोड़ खर्च कर रही है. इस रेल लाइन के बनने से संताल परगना समेत गोड्डा लोकसभा क्षेत्र का विकास हो सकेगा. चितरा-बासुकिनाथ, पाकुड़-गोड्डा, पीरपैंती-बटेश्वरनाथ तीन रेललाइन का नक्शा पास कर दिया गया है. भविष्य में इसका विस्तार भी किया जा सकता है.

Next Article

Exit mobile version