18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डसांसद डॉ निशिकांत दुबे ने की आयोजकों के साथ बैठक, कहा पुस्तक मेला है देवघर की पहचान

सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने की आयोजकों के साथ बैठक, कहा पुस्तक मेला है देवघर की पहचान

बैठक के दौरान सांसद ने इस वर्ष पुस्तक मेला में सांसद निधि से 21 लाख रुपए के पुस्तक की खरीदारी की जानकारी दी. पुस्तक मेला प्रभारी आलोक मल्लिक ने सांसद को पुस्तक मेला की तैयारी के संबंध में विस्तार से जानकारी दी.

देवघर : शुक्रवार रात गोड्डा सांसद सह देवघर पुस्तक मेला के प्रधान संरक्षक डॉ निशिकांत दुबे ने अपने आवास में पुस्तक मेला आयोजन समिति के लोगों के साथ विचार विमर्श किया. सांसद डॉ दुबे ने कहा कि देवघर पुस्तक मेला को आत्मनिर्भर बनाने की जरूरत है और इसमें देवघर के सभी प्रसिद्ध और प्रबुद्ध संगठनों को आगे बढ़कर आर्थिक सहयोग करना चाहिए. इससे पुस्तक मेला से सभी संगठन और उनके लोग आत्मीयता के साथ जुड़ाव महसूस करेंगे और शहर के सभी लोगों को यह अपना मेला लगेगा. सांसद ने यह भी कहा कि यूं तो बड़े प्रायोजकों से भी पुस्तक मेला करायी जा सकती है, लेकिन पुस्तक मेला जैसा शैक्षणिक, साहित्यिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम देवघर के लोगों को स्वयं करना चाहिए. पुस्तक मेला देवघर की पहचान बन चुकी है.देवघर पुस्तक मेला शैक्षणिक, साहित्यिक और संस्कृतिक उत्सव के रूप में प्रतिष्ठित हो चुकी है और इस वर्ष पुस्तक मेला में साहित्यिक उत्सव (लिटरेरी फेस्टिवल), यूथ पार्लियामेंट, राम तरंग, राष्ट्रीय कवि सम्मेलन, सलाम भारत जैसे कार्यक्रमों से देवघर के लोगों में एक अमिट छाप छोड़ेगी, इसलिए देवघर पुस्तक मेला को न सिर्फ झारखंड बल्कि पूरे देश में एक बेहतर पहचान दिलाने की कोशिश सब मिलकर करें. सांसद ने देवघर के के सभी प्रमुख संगठन चेंबर ऑफ कॉमर्स, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, सहोदय स्कूल एसोसिएशन, बार एसोसिएशन, जिला खेल प्राधिकरण, कोचिंग एसोसिएशन, मुखिया संघ, पत्रकार संघ तथा अन्य सभी संगठनों से अपील करते हुए कहा है कि आप सभी अपने संगठनों में एक प्रस्ताव पास कर प्रत्येक वर्ष पुस्तक मेला के लिए एक निश्चित धनराशि चाहे वह 50 हजार, एक लाख, डेढ़ लाख, दो लाख जो भी हो अपने सभी सदस्यों से एकत्रित कर दें. इसकी शुरुआत करते हुए सांसद ने तुरंत आईएमए अध्यक्ष डॉक्टर डी. तिवारी, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बालेश्वर सिंह, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम केसरी और सचिव दीपक कुमार, जिला खेल प्राधिकरण के पदाधिकारी वीरेंद्र सिंह, चेंबर के अध्यक्ष आलोक मल्लिक, मुखिया संघ के महासचिव ललन मिश्रा, पत्रकार संघ के पदाधिकारी से बात कर इस योजना को अमलीजामा पहनाने का आग्रह किया.

सांसद निधि से खरीदे जाएंगे 21 लाख की पुस्तक

बैठक के दौरान सांसद ने इस वर्ष पुस्तक मेला में सांसद निधि से 21 लाख रुपए के पुस्तक की खरीदारी की जानकारी दी. पुस्तक मेला प्रभारी आलोक मल्लिक ने सांसद को पुस्तक मेला की तैयारी के संबंध में विस्तार से जानकारी दी. आलोक मलिक ने बताया कि सांसद डॉ निशिकांत दुबे 6 जनवरी को संध्या 7 बजे पुस्तक मेला कार्यालय का भी उद्घाटन करेंगे और सभी प्रबुद्धजनों से मिलेंगे. बैठक में कोर कमेटी के सदस्य वीरेंद्र सिंह, प्रेम केसरी, विपिन मिश्रा, मनीष पाठक, धर्मेंद्र देव, अभय आनंद झा, दीपक कुमार, ललन मिश्र, मुकेश पाठक, देवता पांडे सहित कई लोग उपस्थित थे.

Also Read: देवघर : गंगासागर मेले का असर, बाबा मंदिर में उमड़ रहे श्रद्धालु

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें